राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भाजपा में लोकतंत्र खत्म हो चुका है, तानाशाही हावी - रोहिताश शर्मा

भाजपा से निष्कासित वरिष्ठ नेता डॉ. रोहिताश शर्मा ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा में लोकतंत्र समाप्त हो चुका है, डिक्टेटरशिप हावी हो चुकी है. इसका परिणाम आने वाले पांच राज्यों के चुनाव में भाजपा को झेलना पड़ेगा.

By

Published : Sep 8, 2021, 5:34 PM IST

पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा का बीजेपी पर आरोप
पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा का बीजेपी पर आरोप

अलवर. पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश भाजपा से निकाले जाने के बाद लगातर हमलावार है. उन्होंने भाजपा पर तानाशाही हावी होने की बात कही. उन्होंने कहा कि पार्टी को समय पर सलाह देने वाले और पार्टी को चलाने वाले सभी वरिष्ठ नेताओं को साइड लाइन किया जा रहा है.

रोहिताश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष अपनी भूमिका नहीं निभा रहा है. इसलिए प्रदेश में पंचायत चुनाव में कांग्रेस को सफलता मिली है. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ की और कहा कि केंद्र के मुद्दों को भुनाने में वे सफल रहे हैं.

अपने बयानों के चलते हमेशा विवादों में रहने वाले पूर्व भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ रोहिताश शर्मा ने एक तरफ अशोक गहलोत की तारीफ की, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का जंगलराज है. विधायक अपनी मनमानी कर रहे हैं. एसपी व थाना इंचार्ज की ऊपर से तैनाती हो रही है. सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. जनता परेशान है व विकास के कार्य रुके हुए हैं. लेकिन उसके बाद भी कांग्रेस जीत रही है. ऐसे में बात साफ है कि प्रदेश में विपक्ष फेल है.

उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी भूमिका नहीं निभा रहा है. विपक्ष की ओर से सरकार की कमियों को आम जनता के सामने नहीं रखा जा रहा है. यही हालात रहे तो आने वाले समय में होने वाले चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी.

पढ़ें- विधायक मेघवाल के 'लेटर बम' पर अरुण सिंह की तीखी प्रतिक्रिया, बोले- पार्टी ऐसे मामलों को ठंडे बस्ते में नहीं डालने वाली, करेंगे बात

साथ ही उन्होंने कैलाश मेघवाल के मुद्दे पर कहा कि कैलाश मेघवाल को भी मेरी तरह पार्टी से निकालने की नसीहत दी गई है. गुलाबचंद कटारिया ने जिस तरह से भगवान राम व राजस्थान के वीरों के खिलाफ टिप्पणी की वह निंदनीय है. इस संबंध में जब कैलाश मेघवाल ने केंद्र नेतृत्व को चिट्ठी लिखी, तो केंद्र नेतृत्व ने कैलाश मेघवाल को ठीक उसी तरह से धमकी दी है, जिस तरह से मुझे दी गई थी.

उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण सिंह का नाम लेते हुए कहा कि कैलाश मेघवाल उस समय से राजनीति कर रहे हैं, जब अरुण सिंह का जन्म भी नहीं हुआ था. भाजपा में लोकतांत्रिक व्यवस्था समाप्त हो चुकी है. यहां डिक्टेटरशिप हावी हो चुकी है. इसीलिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बाहर किया जा रहा है. जिससे कि कुछ चुनिंदा लोग अपनी मनमानी कर सकें व उनका विरोध न हो.

भाजपा में इस समय केवल चापलूस लोग हैं. सही बोलने वाले के खिलाफ पार्टी आलाकमान सख्ती दिखाता है. जो पूरी तरह से गलत है. रोहिताश शर्मा ने एक तरफ कांग्रेस को जमकर घेरा व कई गंभीर आरोप लगाए. तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री की तारीफ की.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केंद्र सरकार की ओर से बढ़ाए जा रहे पेट्रोल के दाम, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने में सफल रहे हैं. इसीलिए पंचायत चुनाव में कांग्रेस को सफलता मिली है. रोहिताश शर्मा ने कहा कि अगर इसी तरह के हालात रहे, तो भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details