राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: शॉर्ट सर्किट से एक मकान में लगी आग, बड़ा हादसा टला

अलवर के स्कीम नंबर-8 के एक मकान में में गुरुवार को शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई.  आग की सूचना लगते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इस दौरान अरावली विहार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया

By

Published : Feb 26, 2021, 1:25 PM IST

alwar news, मकान में लगी आग, fire in alwar
अलवर के एक मकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

अलवर.शहर के स्कीम नंबर-8 के प्लॉट नंबर-33 में गुरुवार को शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई. आग लगने से मकान में लगी एमसीबी पूरी तरह से जलकर राख हो गई और एमसीबी में फाल्ट होने से घर में लगी अन्य लाइट के उपकरण खराब हो गए और उनके अंदर से धुआं निकलने लगा.

पढ़ें:पालीः कथा स्थल पर वृद्धा महिला के साथ चेन स्नैचिंग की वारदात, पुलिस ने 2 संदिग्ध महिलाओं को पकड़ा

इस बात की सूचना लगते ही आस-पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई और दमकल विभाग को जानकारी दी गई. आग की सूचना लगते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. घटना के दौरान एकत्रित लोगों ने मकान में लगी बिजली फिटिंग की मेन चाबी को बंद कर दिया, जिससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया.

अलवर के एक मकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

मकान मालिक दिनेश जैन ने बताया कि अचानक गुरुवार को शॉर्ट सर्किट होने से घर में हो रही बिजली वायरों में आग लग गई. जिससे शॉर्ट सर्किट के चलते इलेक्ट्रिक एमसीबी में आग लगने से धुआं निकलने लगा और घर की सभी वायरिंग जल गई. ऊपर कमरे में लगे एसी सहित घर की वायरिंग में तेज धुआं निकलने लगा.

पढ़ें:देवगढ़ में निर्माणाधीन राजीव गांधी स्टेडियम के नाम पर अज्ञात लोगों ने की पुताई, मामला दर्ज

मकान मालिक ने बताया कि शॉर्ट सर्किट होने के बाद मेन चाबी वाली जगह पर भयानक आग लग गई थी. इस बात की सूचना दमकल विभाग को दी गई. पड़ोसियों ने भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ देर बाद ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया.

आग लगने की सूचना लगते ही अरावली विहार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया. मकान मालिक ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मचारियों के आने के बाद ही पता लग पाएगा कि कितने का नुकसान हुआ है. वैसे करीब हजारों रुपये के बिजली उपकरण जल गए हैं और काफी नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details