राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला...

अलवर के अरावली विहार थाना क्षेत्र के एक अधिवक्ता ने रामगढ़ के पूर्व विधायक जुबेर खान (Zubair Khan) और उनके चौकीदार के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. वहीं, जुबेर खान का कहना है कि उसके खिलाफ राजनीतिक साजिश हो रही है.

By

Published : Jul 8, 2021, 1:09 PM IST

Updated : Jul 8, 2021, 1:28 PM IST

Case registered against Zubair Khan,  Zubair Khan latest news
जुबेर खान के खिलाफ मामला दर्ज

अलवर.जिले के अरावली विहार थाना क्षेत्र स्थित भाखेड़ा निवासी एक एडवोकेट ने रामगढ़ के पूर्व विधायक और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान (Zubair Khan) और उनके चौकीदार के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने बुधवार देर रात मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. इसके अलावा भी जुबेर खान के खिलाफ अलवर के अलग-अलग थानों में कई FIR दर्ज हैं. इन सब पर जुबेर खान का कहना है कि उसके खिलाफ राजनीतिक साजिश हो रही है.

पढ़ें- अलवर में Crime और Hate Speech पर पुलिस सख्त, इस नेता के खिलाफ लिया प्रसंज्ञान

अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने बताया कि एडवोकेट राजेश कुमार गुप्ता निवासी श्रीराम एनक्लेव लोहिया फार्म भाखेड़ा ने बुधवार रात रिपोर्ट दी कि उसके घर के रास्ते पर रामगढ़ के पूर्व विधायक जुबेर खाने कब्जा किया हुआ है. बुधवार रात वो अपने घर स्थित ऑफिस में बैठकर काम कर रहे थे. इसी दौरान पूर्व विधायक जुबेर खान (Zubair Khan) का चौकीदार नूरा उसके घर आया और गाली गलौज करने लगा. साथ ही बोला कि उसे पूर्व विधायक जुबेर खान ने बुलाया ह. जब वो जुबेर खान के घर पहुंचा तो पूर्व विधायक जुबेर खान और उनके दोनों पुत्र मौजूद थे. कुछ अन्य व्यक्ति भी वहां पर मौजूद थे, उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी.

जुबेर खान के खिलाफ मामला दर्ज

इस दौरान जुबेर खान ने रास्ते के विवाद को लेकर न्यायालय में चल रहे प्रकरण को वापस लेने की बात कही. इस पर उनकी पत्नी उन्हें वहां से वापस ले आई. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है.

पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर FIR दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. FIR में जिन लोगों के नाम दिए गए हैं, उनकी जांच कराई जा रही है कि वो घटना के समय कहां मौजूद थे. साथ ही अन्य लोगों से पूछताछ भी की जा रही है. इस एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग भी चेक करने का काम चल रहा है.

प्रिंयंका गांधी (Priyanka Gandhi) के करीबी जुबेर खान (Zubair Khan) ने कहा कि उन्होंने यह जमीन 23 साल पहले खरीदी थी, वो अपनी जमीन में किसी को रास्ता क्यों दें. इस संबंध में जब न्यायालय ने यथास्थिति रखने के आदेश दिए तो उन्होंने किसी को आने-जाने से नहीं रोका. न्यायालय का जो आदेश होगा, उसकी पालना की जाएगी. जुबेर खान ने कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र रचकर उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज कराए जा रहे हैं.

बता दें, जुबेर खान के खिलाफ अलवर जिले के कई अन्य थानों में भी जमीनों पर कब्जा करने सहित कई अलग-अलग धाराओं में FIR दर्ज है. पुलिस का कहना है कि मामलों में जांच पड़ताल की जा रही है.

Last Updated : Jul 8, 2021, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details