राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजगढ़ में विद्युत सतर्कता दल के साथ मारपीट

अलवर में विद्युत चोरी की घटनाएं इन दिनों आम हो गई हैं. ऐसी ही एक घटना राजगढ़ से सामने आई है. जहां विद्युत वितरण निगम के दल पर लोगों ने हमला कर दिया. जिससे कनिष्ठ अभियंता सहित तीन कर्मचारियों को गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 2, 2019, 11:53 PM IST

alwar news Fighting with electrical vigilance team, rajgarh alwar latest news, बिजली चोरी का मामला, अलवर न्यूज, राजगढ़ बिजली चोरी की खबर

राजगढ़ (अलवर). जिले मेंविद्युत चोरी की जानकारी मिलने पर वितरण निगम की टीम राजगढ़ पहुंची. जहां निगम के दो सतर्कता दलों पर राजगढ़ क्षेत्र के दौलतपुरा और थानागाजी गांव के कुछ लोगों ने हमला कर दिया. जिसमें कनिष्ठ अभियंता सहित तीन कर्मचारी घायल हो गए हैं.

विद्युत सतर्कता दल के साथ मारपीट का मामला

इसके अलावा रामगढ़ के फीडर इंचार्ज संजय शर्मा को एक कमरे में बंधक बना लिया और मारपीट कर उनके कपड़े फाड़ दिए. पुलिस ने बताया कि रामगढ़ के फीडर इंचार्ज संजय शर्मा ने राजगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया कि शनिवार को विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता के आदेश पर रामगढ़ के सहायक अभियंता नवीन कुमार गुप्ता और नौगांवा के कनिष्ठ अभियंता हेमंत कुमार वर्मा कर्मचारियों के साथ राजगढ़ क्षेत्र में सतर्कता जांच में गए थे.

पढे़ं- जयपुरः पॉक्सो के तीन अलग-अलग मामलों में तीनों अभियुक्तों को दस-दस साल की सजा, 4 लाख का जुर्माना

इस दौरान थानागाजी गांव के सिंगल का बास के रणवीर नगर में राधा कृष्ण मीना के परिसर के पास सतर्कता जांच कर रहे थे. जहां सतर्कता जांच में राधा कृष्ण मीना के परिसर में विद्युत चोरी मिली. जिसकी मौके पर फोटो लिए गए और चोरी में प्रयुक्त केबल को जब्त कर लिया गया.

लेकिन इसी दौरान हरकेश मीना और दिलीप यादव अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाड़ी के पास आए और निगम के वाहन की चाबी छीनकर घर ले गए. वहीं, इसके बाद लाठी-डंडों से सतर्कता दल के सहायक अभियंता नवीन कुमार गुप्ता, कनिष्ठ अभियंता हेमंत कुमार वर्मा, फीडर इंचार्ज रोहिताश चौधरी, मीटर रीडर घनश्याम सैनी के साथ मारपीट की. सहायक अभियंता को जबरदस्ती पकड़कर महिला के साथ वीडियो बनाए और उक्त लोगों ने महिला के साथ छेड़छाड़ का केस लगाने की धमकी दी. इस दौरान झगड़ा ज्यादा होता देखकर सभी कर्मचारी मौके से जान बचाकर बिना गाड़ी के पैदल भाग गए.

पढ़ें- उदयपुरः SC न्यायाधीश दिनेश माहेश्वरी 2 दिवसीय उदयपुर प्रवास पर...लेंगे कई कार्यक्रमों में हिस्सा

वहीं, हरकेश मीना, सीताराम मीना, लल्लू मीना और अन्य उन्हें पकड़ कर अपने घर ले गए और एक कमरे में बंधक बना लिया साथ ही मारपीट शुरु कर दी. जिसके बाद घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से उन्हें मुक्त करवाकर पुलिस थाना राजगढ़ ले आई. जहां पुलिस ने राज्य कार्य में बाधा और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. वहीं दूसरी ओर राजगढ़ कस्बे के जेवीवीएनएल के कनिष्ठ अभियंता आतुर गौड़ ने राजगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया कि दौलतपुरा गांव में शनिवार को अवैध रूप से विद्युत का उपभोग कर रहे लोगों के विरूद्ध वह और अधिशासी अभियंता राजगढ़ केसी वर्मा और सहायक अभियंता दीपक शर्मा टीम के साथ कार्रवाई कर रहे थे.

इस दौरान गांव के कुछ लोग उनसे अभद्र व्यवहार करने लगे. इस पर सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता ने समझाइश करने का प्रयास किया. लेकिन भग्गू पुत्र रघुवीर सिंह ने धारदार कुल्हाड़ी से कनिष्ठ अभियंता आतुर गौड़ पर वार किया. जिससे उनका सिर फट गया और खून निकलने लगा. सहायक अभियंता दीपक शर्मा और चालक के साथ हाथापाई भी की गई. उक्त लोग उन्हें बंधक बनाने का प्रयास करने लगे. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस जाप्ता ग्राम दौलतपुरा पहुंचा और उक्त लोगों के चंगुल से उन्हें छुड़वाया. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details