राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में किसानों का गांधीवादी धरना, कृषि कानूनों के विरोध में रिलायंस स्मार्ट कराया बंद

अलवर में किसानों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है. शहर में रिलायंस स्मार्ट के बाहर कुछ लोगों ने गांधीवादी तरह से धरना दिया है. इस दौरान मॉल को बंद करा दिया गया है.

By

Published : Dec 14, 2020, 1:16 PM IST

Updated : Dec 14, 2020, 2:06 PM IST

farmers movement like gandhiwadi, alwar news
अलवर में किसानों का आंदोलन ...

अलवर.अलवर में किसानों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है. एक तरफ हरियाणा सीमा पर लगातार किसान भूख हड़ताल कर रहे हैं. किसानों की संख्या बढ़ रही है, तो दूसरी तरफ अलवर शहर में रिलायंस स्मार्ट के बाहर कुछ लोगों ने गांधीवादी तरह से धरना दिया है. इस दौरान मॉल को बंद करा दिया गया है. एहतियातन पुलिस मौके पर तैनात है.

शहर में रिलायंस स्मार्ट के बाहर कुछ लोगों ने गांधीवादी तरह से धरना दिया है...

यह भी पढ़ें:हरियाणा सीमा पर डटे राजस्थान के किसान, एक दिन के उपवास पर रामपाल जाट

धरने पर बैठे लोगों का आरोप है कि किसान विरोधी केंद्र सरकार के तीनों कानून कुछ पूंजीपतियों लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए है. किसानों के समर्थन में धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि गांधीवादी तरह से शांतिपूर्ण धरना दे रहे हैं. किसान नेताओं ने राष्ट्रव्यापी आह्वान पर दिल्ली को घेरने और अडानी अंबानी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया था. जिसके तहत अलवर सहित पूरे देश भर में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. इसमें ना तो कोई विरोधी झंडा है और ना ही कोई पार्टी का विरोध.

यह भी पढ़ें:दिल्ली में धरने पर बैठे किसानों के लिए राशन लेकर रवाना हुए हनुमानगढ़ के किसान

यह किसान आंदोलन है जो किसानों के हित में किया जा रहा है और आगे भी यह जब तक जारी रहेगा जब तक सरकार अपने तीनों कानूनों को वापस नहीं ले लेती. इसलिए किसानों के समर्थन में अलवर में धरना दिया जा रहा है. हरियाणा सीमा पर भी बड़ी संख्या में लोग किसानों का समर्थन करने के लिए पहुंच रहे हैं. जिससे आसपास के क्षेत्र में लंबा जाम लगा हुआ है और दिल्ली या और राज्यों में आने जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Dec 14, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details