राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बार-बार बिजली गुल से किसान परेशान, नहीं हो पा रही फसल की सिंचाई...

अलवर में स्थित बड़ौदामेव कस्बे में लगातार बिजली की कटौती की जा रही है, जिसके कारण किसान काफी परेशान हैं. किसानों को फसल की सिंचाई करने में भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. किसानों का कहना है कि रोजाना एक से डेढ़ घण्टे तक लाईट को काट लिया जाता है जितने घण्टे की लाईट कटती है वो बाद में भी नहीं मिलती है. जिसके कारण फसल की सिंचाई भी नहीं हो पा रही है.

By

Published : Dec 7, 2020, 8:52 PM IST

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें,Power cut in alwar
लगातार लाईट कटने से परेशान हो रहे किसान

अलवर. जिले के बड़ौदामेव कस्बे सहित आस-पास के गावों में बिजली की कटौती से ग्रामीण काफी परेशान हो रहे हैं. जिसके कारण फसल की सिंचाई में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों का कहना है कि किसानों को 6 घण्टे की लाईट मिलती है, लेकिन उसमें से भी रोजाना एक से डेढ़ घण्टे तक लाईट को काट लिया जाता है जितने घण्टे की लाईट कटती है वो बाद में भी नही मिलती है.

लगातार लाईट कटने से परेशान हो रहे किसान

बड़ौदामेव कनिष्ठ अभियंता संदीप मीणा ने बताया कि लाईट बड़ौदामेव से ना कटकर लक्ष्मणगढ़ 132 केवी जीएसएस से काटी जाती है. जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि खेड़ली को यहां से चलाने के कारण ओवर लोडिंग होने से अल्टरनेट 33 केवी फीडर्स को काट देते हैं.

पढ़ें-अलवर: विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस कर रही जांच

उन्होंने बताया कि हमारा जो फीडर्स हैं जिसमें 3 जीएसएस आते हैं. जिसमें बड़ौदामेव, दुसराहेड़ और बुटियाना जिसमें से 18 फीडर्स निकल रहे हैं. जिनमें करीब 38 गाव हैं. कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि जो लाईट कटने की समस्या है वो लक्ष्मणगढ़ एक सौ बत्तीस केवी से ही है. लाईट जो काटी जाती है वो दिन में ही काटी जाती है रात को नहीं काटी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details