राजस्थान

rajasthan

अलवर में दिव्यांग शिविर का आयोजन, श्रम मंत्री टीकाराम जूली भी हुए शामिल

By

Published : Feb 18, 2021, 7:40 PM IST

अलवर में दिव्यांग बच्चों के लिए मेडिकल कम फंक्शनल असेसमेंट कैंप का चार दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में श्रम मंत्री टीकाराम जूली भी शामिल हुए. उन्होंने डॉक्टर अन्य डिपार्टमेंट के अधिकारियों को माला पहनाकर सम्मानित किया.

alwar news, Divyang Camp organized
अलवर में दिव्यांग शिविर का आयोजन

अलवर.दिव्यांग बालक बालिकाओं के लिए यशवंत स्कूल में मेडिकल कम फंक्शनल असेसमेंट कैंप का चार दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने शिरकत की. उनके साथ पार्टी के कार्यकर्ता और दिव्यांग बालक-बालिका और उनके परिजन मौजूद रहे. श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कैंप का निरीक्षण कर दिव्यांग बालक बालिकाओं से वार्ता की और डॉक्टर अन्य डिपार्टमेंट के अधिकारियों को मंत्री जी ने माला पहनाकर सम्मानित किया.

अलवर में दिव्यांग शिविर का आयोजन

श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दिशा निर्देश पर दिव्यांग बालक बालिकाओं के लिए कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इस कैंप में एक से 12 तक के बच्चों को चिन्हित करण करके उनका मेडिकल कराया जा रहा है. इस पर दिव्यांग बालक बालिकाओं के लिए रोडवेज में ट्रेन में सफर करने के लिए इस कैंप में उनके पास बनाए जा रहे हैं. जिन बच्चों को कृत्रिम अंगों की आवश्यकता है, उनके लिए उनसे कागजात की पूर्ति की जा रही है.

यह भी पढ़ें-सरकारी उदासीनता की भेंट चढ़ा महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए जरूरी पैनिक बटन सिस्टम

उन्होंने कहा कि एक ही छत के नीचे 4 दिन तक कैंप लगाया जा रहा है और दिव्यांग बालक बालिकाओं को घर-घर जाकर मेडिकल के कैंप में बुलाया जा रहा है. पिछली बार भी जब दिव्यांग बच्चों के लिए कैंप लगाया गया था. तब 700 बच्चे इस कैंप से लाभान्वित हुए थे. कैंप में सभी ब्लॉकों से आने वाले दिव्यांग बच्चों को खाने के पैकेट में बाहर से आने जाने वाले लोगों को विभाग की तरफ से किराया भाड़ा भी दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details