राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अभी नहीं संभले तो आने वाले समय में हो सकती है परेशानी, अलवर में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

अलवर जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया ने उपखंड अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की. इस दौरान बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जुड़े हुए थे. बैठक में जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारियों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए.

By

Published : Mar 28, 2021, 9:02 AM IST

Alwar's latest Hindi news, Video conferencing of officers in Alwar
बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर ने की बैठक

अलवर.शहर में जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक ली. इसमें मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जुड़े हुए थे. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी सहित सभी लोगों ने हिस्सा लिया.

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर ने की बैठक

इस दौरान जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारियों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश देने के साथ ही लापरवाही बरतने वाले दुकानदार और शोरूम संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. कलेक्ट्रेट में आयोजित वीसी में अलवर जिला कलेक्टर के अलावा एसडीएम प्रथम रामचरण शर्मा, एडीएम द्वितीय कमल राम मीणा, एडीएम सिटी उमेद लाल मीणा, नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका, सीएमएचओ ओमप्रकाश और सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी योगेंद्र भारद्वाज सहित अन्य जिला प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिले के सभी एसडीएम और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 की पूरी पालना कराएं. उनको एक माइक्रो प्लानिंग के तहत कार्य करने के लिए विस्तार से चर्चा की.

कलेक्टर ने कहा कि कल व्यापारियों के एसोसिएट की मीटिंग आयोजित की गई थी. उससे पहले राज्य पथ परिवहन निगम और प्राइवेट बस ऑपरेटर, डीटीओ, आरटीओ की एक मीटिंग ली और उसमें यह तय किया गया कि निर्धारित छमता से अधिक यात्रा नहीं करें और बस में भी यात्री मास्क लगाकर यात्रा करेंगे और यदि बिना मास के कोई यात्रा करेगा तो कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री की ओर से अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे पहले आर्टिपीसीआर टेस्ट कंपलसरी कर दिया है. हमारी ओर से भी अंतर राज्य सीमाओं पर पुलिस और मेडिकल की टीम लगा दी गई है और जरूरत पड़ी तो उच्च अधिकारी व कर्मचारी भी लगाए जाएंगे.

जिला कलेक्टर ने कोरोना गाइडलाइन की पालना के तहत उपखंड अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वो गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले होटलों, शोरूम, बैंक्विट हॉल, आदि को तत्काल सीन करना आरंभ कर दें. कोरोना महामारी से रक्षा करने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. वहीं वीसी के माध्यम से अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए सरपंच व वार्ड पंचों, धर्मगुरु आदि की अलग-अलग मीटिंग आयोजित की जाए और कोरोना जागरूकता अभियान एक जन आंदोलन के रूप में बन सके ऐसा वातावरण तैयार करें. इसके अलावा टीकाकरण और मास्क की अनिवार्यता के साथ ही कोरोना के लक्षण वाले लोगों के सैंपल लेने के भी निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-नाबालिग को शराब पिलाकर गैंग रेप, 2 लोग हिरासत में

अलवर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज

अलवर जिले में लगातार कोरोना का प्रभाव बढ़ रहा है. शनिवार को अलवर जिले में 40 नए संक्रमित मरीज सामने आए. अलवर जिले में अब तक 28 हजार 295 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 28 हजार 335 लोग रिकवर हो चुके हैं. जबकि अब तक कुल 3 लाख 86 लाख स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सैंपल लिए गए हैं. कोरोना के नए स्ट्रेन ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की परेशानी बढ़ा दी है. लगातार हालात खराब हो रहे हैं. ऐसे में मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है. जिला कलेक्टर ने कहा कि इसी तरह के हालात रहे. तो आने वाले समय में सभी को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details