राजस्थान

rajasthan

कोरोना के पॉजिटिव मरीज अब जयपुर नहीं होंगे रेफर, अलवर में संभव होगा इलाज

By

Published : Apr 16, 2020, 10:28 PM IST

प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. अलवर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए अब जयपुर नहीं भेजा जाएगा. अब अलवर में ही उनका इलाज होगा.

अलवर में कोरोना पॉजिटिव,  कोरोना पॉजिटिव की खबर, corona patints will treated in alwar, corona treatment in alwar
अलवर में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

अलवर.जिले के कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीजों का इलाज अब अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में होगा. अब मरीज की हालत अत्यधिक गंभीर होने पर ही उसे जयपुर रेफर किया जाएगा.

ये पढ़ें:जहां ना पहुंची बिजली, पानी और सरकार, वहां पहुंचा Etv Bharat...जाना इस गांव का सूरत-ए-हाल

अलवर जिले में इस समय करीब 400 से अधिक संदिग्ध कोरोना मरीज हैं. जिनके सैंपल की कोरोना जांच आना बाकी है. अब इनमें से किसी भी संदिग्ध की कोरोना वायरस पॉजिटिव रिपोर्ट मिलती है, तो अलवर में ही उसका इलाज होगा. जिले में अब तक 8 कोरोना पॉजीटिव मिल चुके हैं. इन सब का इलाज जयपुर में हुआ. एक की मौत के बाद जिले में सात कोरोना मरीज हैं. 7 में से पांच की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. फिलहाल उनको क्वॉरेंटाइन में रखा हुआ है. ताकि की उनका ध्यान रखा जा सके. इसके अलावा अन्य 2 का जयपुर में इलाज चल रहा है.

ये पढ़ें:अलवर: तपते धूप में तैनात पुलिसकर्मी और होमगार्ड्स को छाछ और ठंडे पानी की राहत

जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनोंदिन तेजी से बढ़ रही है. इसलिए प्रशासन की तरफ से यह फैसला लिया गया है. अलवर में स्वास्थ्य विभाग के पास सभी संसाधन मौजूद हैं. अलवर जिले में सरकारी और निजी अस्पतालों में करीब 69 वेंटिलेटर हैं. सामान्य कोरोना मरीजों का इलाज अलवर में ही होगा. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ये महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details