राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज, 4 डिस्चार्ज

एक तरफ जहां प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ पॉजिटिव मरीज ठीक भी हो रहे हैं. इस कड़ी में अलवर में चार लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.

By

Published : May 16, 2020, 7:09 PM IST

कोरोना पॉजिटिव हो रहे ठीक, Corona positive being fine
कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं नेगेटिव

अलवर. शहर में एक तरफ कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ अलवर के लिए लगातार राहत भरी खबर भी मिल रही हैं. दरअसल पॉजिटिव मरीज अब धीरे-धीरे नेगेटिव हो रहे हैं. इस कड़ी में 2 दिनों में अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल से चार लोगों को डिस्चार्ज किया गया हैं.

कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं नेगेटिव

वहीं जयपुर में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ते देख स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी जिलों को कोरोना पॉजीटिव मरीजों का इलाज करने के निर्देश दिए गए थे. उसके बाद से लगातार सभी पॉजिटिव मरीजों का इलाज अलवर के सामान्य अस्पताल में चल रहा है. आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं. दूसरी तरफ लगातार पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ रही है.

पढे़ंःविदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए सरकार कटिबद्ध, अबतक 87 पहु्ंचे : सीएम गहलोत

शुक्रवार को राजीव गांधी सामान्य अस्पताल से दो पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया. इसी तरह से शनिवार को भी दो पॉजिटिव मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. अलवर के सामान्य अस्पताल में 13 मरीज भर्ती हैं. जबकि तीन मरीजों का इलाज जयपुर के एसएमएस अस्पताल में चल रहा हैं.

पढे़ंःस्पेशलः जुगाड़ के सहारे जिंदगी की तलाश में मुनेश...अभी बहुत दूर जाना है...

अन्य जिलों की तुलना में अलवर में कोरोना वायरस मरीज कम हैं. पॉजिटिव मरीज भी अन्य जिलों की तुलना में अलवर में कम मिल रहे हैं. सामान्य अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए अलग वार्ड और ओपीडी बनाई गई है. उसमें मरीजों का इलाज जारी है. डॉक्टरों की विशेष टीम 24 घंटे लगातार मरीजों का इलाज कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details