राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जल्द ही राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा : नृत्य गोपाल दास महाराज

सत्ता कार्यक्रम में गुरूवार को अलवर पहुंचे राम जन्मभूमि न्यास समिति के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा कि जल्द ही राम मंदिर का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही मंदिर का निर्माण शुरू होगा तो वहीं न्यायालय भी लोगों की भावनाओं का समर्थन करते हुए राम मंदिर निर्माण की अनुमति देगा.

By

Published : Aug 22, 2019, 10:18 PM IST

सत्ता कार्यक्रम न्यूज, अलवर न्यूज, नृत्य गोपाल दास महाराज,Power Program News, Nritya Gopal Das Maharaj, Ram Mandir News

अलवर. राम जन्मभूमि न्यास समिति के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास महाराज गुरुवार को अलवर पहुंचे. बता दें कि नृत्य गोपाल दास गुरूवार को सत्ता कार्यक्रम में पहुंचे थे. सत्ता कार्यक्रम में पहुंचे राम जन्मभूमि न्यास समिति के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा कि जल्द ही राम मंदिर का निर्माण होगा. उन्होंने कहा इस समय केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी है, अब मंदिर नहीं बनेगा तो कब बनेगा. जल्द ही राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा. जनता भी यही चाहती है, इस जनता की आवाज को न्यायालय भी सुनेगा.

जल्द ही राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा

नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा न्यायालय भी मंदिर के लिए अनुमति देंगे अब समय आ गया है. उन्होंने कहा कि राम का प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है. जिस तरह से माता-पिता के लिए कोई सबूत की आवश्यकता नहीं होती, उसी तरह से जगत पिता भगवान राम के लिए किसी भी तरह का सबूत देने की कोई आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि जहां रामलला विराजमान हैं वहीं उनका जन्म हुआ था और वहीं उन्होंने अपना बचपन बिताया है, इसलिए भगवान राम के जन्म और उनके अस्तित्व के प्रमाण की कोई आवश्यकता नहीं है.

पढ़ें- राजस्थान का ऐसा मंदिर...जहां जन्माष्टमी पर दी जाती है 21 तोपों की सलामी

राम जन्मभूमि न्यास समिति के अध्यक्ष ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बात करते हुए कहा कि जिस तरह से स्त्री अपने पति का नाम नहीं लेती है लेकिन उसके मन मंदिर में उसके पति की मूर्ति विराजमान रहती है, उसी तरह से नरेंद्र मोदी भले ही राम जन्मभूमि पर नहीं गए हो लेकिन उनके मन में भगवान राम विराजमान हैं और वो राम भक्त हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपना स्नेह नहीं दिखाते हैं.

महाराज ने कहा कि जनता ने राम मंदिर निर्माण के लिए मोदी को चुनकर भेजा है. ऐसे में मोदी की जिम्मेदारी बनती है कि वो राम मंदिर का निर्माण करें. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि समिति की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. सभी धर्म आचार्य मंदिर निर्माण के लिए तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details