राजस्थान

rajasthan

इंदिरा ने देशहित में किया बैंकों का राष्ट्रीकरण, मोदी सरकार निजीकरण से पहुंचा रही कुछ लोगों को फायदा : टीकाराम जूली

By

Published : Nov 19, 2020, 10:28 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस कार्यालय में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. जूली ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार बैंकों को निजीकरण के रास्ते पर ले जा रही है. ताकी कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया जा सके. वहीं इंदिरा गांधी ने निजीकरण से निकलकर बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था, जिससे आम आदमी भी बैंकों से जुड़ गया था.

rajasthan news,  indira gandhi jayanti
राजस्थान में इंदिरा गांधी जयंती

अलवर.पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस कार्यालय में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें इंदिरा गांधी को याद किया गया. इस विचार गोष्ठी कार्यक्रम में श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली भी जिला अध्यक्ष होने के नाते शामिल हुए.

अलवर में मनाई गई इंदिरा गांधी की जयंती

टीकाराम जूली ने कहा कि आज जिस पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कही जा रही है, उस पाकिस्तान को असली सबक श्रीमती इंदिरा गांधी ने सिखाया था. उन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश का निर्माण कर दिया और एक अलग राष्ट्र खड़ा कर दिया. जूली ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार बैंकों को निजीकरण के रास्ते पर ले जा रही है. ताकी कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया जा सके. वहीं इंदिरा गांधी ने निजीकरण से निकलकर बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था, जिससे आम आदमी भी बैंकों से जुड़ गया था.

पढ़ें:डीसीसी दफ्तर की चाबी को लेकर कांग्रेस में रार, सड़क पर बैठकर मनाई इंदिरा गांधी जयंती

प्रदेश भर में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने मनाई इंदिरा गांधी की जयंती...

कांग्रेस ने इंदिरा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण के साथ ही गरीबों व ठंड में ठिठुरते लोगों को कंबल ओढ़ाकर सेवा के कार्य किए. मडूंगरपुर विधायक एवं यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा के निवास पर पुष्पांजली कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमे विधायक गणेश घोघरा सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें याद किया. इसके अलावा रानीवाड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जालोर, करौली, राजसमंद, श्रीगंगानगर में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी को याद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details