राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 24, 2020, 10:54 PM IST

ETV Bharat / city

अलवर: कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों के नाम पर पास किए गए बिल का कांग्रेस प्रबल विरोध कर रही है. इस बीच युवा कांग्रेस की ओर से इस बिल के विरोध में मशाल जुलूस निकाला गया है.

alwar news, mashal procession, Congress
कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

अलवर.केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों के नाम पर पास किए गए बिल का कांग्रेस प्रबल विरोध कर रही है. आज युवा कांग्रेस की ओर से इस बिल के विरोध में मशाल जुलूस निकाला गया. यह जुलूस शहीद स्मारक से शुरू हुआ. यह मशाल जुलूस शहर के मुख्य मार्गों से होता हुआ नगर परिषद में गांधी जी की प्रतिमा पर संपन्न हुआ, जहां सभी कांग्रेसियों ने इस बिल के विरोध में संघर्ष करने का संकल्प लिया. इस मशाल जुलूस में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष योगेश मिश्रा सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया है.

कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

अलवर कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने बताया कि पहले नोटबंदी से देश की आर्थिक हालात को बर्बाद किया और फिर जीएसटी लगाकर देश के व्यापार को खत्म कर दिया है. अब केंद्र की मोदी सरकार किसानों को खत्म करने के लिए इस बिल को लेकर आई है. इस बिल का उन धन्ना सेठ लोगों को फायदा होगा, जो मोदी जी को और भाजपा को मोटा चंदा देते हैं.

मिश्रा ने कहा कि इस बिल के बाद न केवल किसान, बल्कि कृषि उपज मंडी भी खत्म हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि बिल की सार्थकता तब होती जब किसान का मंडी के बाहर माल बेचने पर एक न्यूनतम मूल्य तय किया जाता है, जिसमें 50 प्रतिशत उसका मुनाफा होता. उन्होंने कहा कि भारत विरोधी देशों की शह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की आर्थिक हालात को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं.

यह भी पढ़ें-Exclusive : कोविड के उपचार के लिए शुरू हो Online सेवाएं, राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगे प्रतिबंध : अशोक लाहोटी

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दीनबंधु शर्मा ने कहा कि कांग्रेसी इस बिल के खिलाफ सड़कों पर आकर आंदोलन करेगी और उसकी कड़ी खिलाफत की जाएगी. उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस सरकार के इस फैसले के विरोध में किसी भी हद तक जाना पड़ा तो वह भी करेगी. शर्मा ने कहा कि केंद्र की सरकार देश को बर्बाद करने पर तुली हुई है और इसका परिणाम उसे 2024 में भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details