राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवरः पूर्व नौसैनिकों ने रखी अपनी समस्याएं, बच्चों का हुआ सम्मान

अलवर में पूर्व सैनिक कल्याण समिति की तरफ से 18वां वार्षिक सम्मेलन किया गया. इसमें पूर्व सैनिकों ने अपनी समस्याएं रखी और उपलब्धि पाने वाले पूर्व सैनिकों के बच्चों को सम्मानित किया गया है.

By

Published : Jan 6, 2020, 10:57 PM IST

alwar news, Conference of soldiers, rajasthan news, अलवर में पूर्व नौसैनिकों सम्मेलन, पूर्व सैनिकों का सम्मेलन हुआ, नौसैनिकों ने रखी अपनी समस्याएं
बच्चों का हुआ सम्मान

अलवर.शहर के स्वरूप विलास होटल में पूर्व सैनिकों का सम्मेलन हुआ. इसमें सैनिकों ने अपने परिवार और बच्चों सहित हिस्सा लिया. इस दौरान 24 वीर नारियों, 18 भामाशाह और पूर्व नौसैनिकों के 25 बच्चों को सम्मानित किया गया है. इन बच्चों ने सरकारी नौकरी, पढ़ाई और खेल के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया है. इस मौके पर कल्याण समिति की तरफ से पूर्व सैनिकों की समस्याएं भी सुनी गई.

पुर्व सैनिकों का सम्मेलन हुआ

बता दें कि वैसे तो अलवर में पूर्व नौसैनिक 400 तक है. लेकिन अलवर पूर्व सैनिक कल्याण समिति से करीब 250 पूर्व नौसैनिक ही रजिस्टर्ड है. कार्यक्रम में ऑल इंडिया एक्स सर्विसमैन लीग के चेयरमैन करतार सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. पूर्व सैनिकों ने उनके सामने टोल टैक्स माफ कराने, 300 गज से बड़े मकानों पर लगने वाले हाउस टैक्स में छूट दिलवाने सहित विभिन्न मांगे रखी है.

पढ़ेंः अब भाजपा से जुड़े पूर्व सैनिक CAA को लेकर लोगों को करेंगे जागृत

कार्यक्रम आयोजक रमेश यादव ने कहा कि वैसे तो यह कार्यक्रम हर साल आयोजित होता है. लेकिन बीच में कुछ समय से यह आयोजित नहीं हो पा रहा था. वहीं इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार तक पूर्व सैनिकों की समस्याओं को पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details