राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर : बानसूर पहुंचे ADM ने अधिकारियों को दिया 'टार्गेट', जानें

अलवर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को बानसूर पहुंचे. जहां उन्होंने जिले का निरीक्षण करने के साथ ही अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान कई छोटी-बड़ी समस्याओं पर चर्चा की और जरूरी निर्देश दिए.

By

Published : Oct 12, 2019, 9:47 PM IST

अलवर, Collector on one day tour

बानसूर (अलवर).अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बानसूर पहुंचे. जहां उन्होंने बानसूर तहसील और उपखंड कार्यालय का निरीक्षण किया, साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों से बकाया कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के दिशा-निर्देश दिए.

रामचरण शर्मा ने किया बानसूर का दौरा

एडीएम ने बानसूर उपखंड कार्यालय पर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. वहीं, 16 अक्टूबर को 'युवा शक्ति' कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने और लोगों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए. बैठक में आगामी पंचायत चुनाव के कार्य की तैयारी करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान रामचरण शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बैठक में लोगों की समस्याओं की समीक्षा की गई.

पढ़ें:ACB की बड़ी कार्रवाई..सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप

इसके अलावा निरीक्षण में अधिकारियों को टार्गेट दिए गये. टार्गेट के अनुसार सभी अधिकारी अपना कार्य पूरा करें, जिससे वर्ष के अंतिम महीने में लोगों को परेशानी का सामना ना करना पडे़. बैठक में उपखंड अधिकारी राकेश मीणा, तहसीलदार जगदीश बैरवा सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

अलवर के बानसूर में मिले 20 डेंगू के मरीज...

वहीं बानसूर में मौसम परिवर्तन होने के साथ ही डेंगू ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. ऐसे में मौसमी बीमारियों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. इसी कड़ी में बानसूर के ढाणी नोदांवाली में अलर्ट के बावजूद भी डेंगू के करीब 20 मरीज सामने आए हैं. चिकित्सा विभाग की टीम लगातार गांव में मोनिटरिंग कर रही है और फॉगिंग करवाई जा रही है. अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा ने भी बानसूर में बीमारियों को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं.

डेंगू पॉजिटिव का इलाज जयपुर और कोटपूतली में जारी है. वहीं डेंगू जैसी घातक बीमारियों के रोकथाम के लिए ग्रामीण इलाको में जाकर मैडिकल टीम स्लाइड लेकर दवाओं का विवरण कर रही हैं. इस संदर्भ में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा ने अधिकारियों की बैठक लेकर ग्रामीणों को गंदगी न रखने के लिए गांवों में जाकर प्रेरित करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं.

पढ़े: अजमेर के भिनाया में पंचायत परिसीमन को लेकर ग्रामीणों के विरोध ने पकड़ा तूल

अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा अब ग्रामीण इलाको में पीएचसी का निर्माण करवा दिया गया है, जो लोगो के लिए बेहतर हैं. वहीं मौसमी बीमारियों से निजात पाने के लिए मैडिकल टीम द्वारा सर्वे करवाए जा रहे हैं और फोगिंग करवाई जा रही है. इसके साथ चिकित्सा विभाग की टीम गांवो मे जाकर लोगो की जांच कर रही है और दवाओं का वितरण कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details