राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं, मामला दर्ज की जाएगी कार्रवाई

अलवर पुलिस अब होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों को लेकर सख्ती दिखा रही है. इस दौरान अगर कोई भी होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाला व्यक्ति बाहर घूमता दिखाई दिया. उसके खिलाफ मामला दर्ज कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Jul 27, 2020, 2:38 AM IST

alwar news, अलवर खबर
होम क्वॉरेंटाइन के उलंघन पर दर्ज होगा मामला

अलवर.जिला पुलिस द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाव के लिए सख्ती शुरू कर दी है. इसके तहत जिन मरीजों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. अगर वे इसका उलंघन करते हुए पाए जाते है तो अब उनकी खैर नहीं है. इसके साथ ही होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे कोरोना मरीजों की अब पूरी निगरानी रखी जाएगी.

होम क्वॉरेंटाइन के उलंघन पर दर्ज होगा मामला

इस दौरान अगर कोई भी होम क्वॉरेंटाइन से बाहर निकलेगा तो उसके खिलाफ पुलिस मुकदमा भी दर्ज करेगी. साथ ही जो कोरोना मरीज होम क्वॉरेंटाइन में है, उनके घर के आगे बांस की बल्लियां लगा दी गई है. जिससे यह पता रहे कि इस घर में कोरोना पॉजिटिव मरीज है.

पढ़ें-अलवर में बेखौफ हो चुके खनन माफिया, खुलेआम कर रहे जानलेवा हमले

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव लाल बेरवा ने बताया कि इसके लिए प्रशासन की ओर से रैपिड एक्शन कमेटी भी बनाई गई है. जो होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे मरीजों के घर जाकर उनका औचक निरीक्षण भी करेंगे. यदि वे घर से बाहर घूमते पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाते हुए उन्हें कोविड सेंटरों में भेज दिया जाएगा.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस और प्रशासन की यह प्राथमिकता है कि संक्रमण ज्यादा ना पहले और क्वॉरेंटाइन हुए मरीज घरों से बाहर ना निकले. इसके लिए उनके घरों के बाहर बांस लगा दी गई है. इस बीच पुलिस भी लगातार इलाकों में गश्त कर रही है. ऐसे में पहली बार उन्हें समझाने का कार्य किया जाएगा. इसके बावजूद अगर वे नहीं मानते तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details