राजस्थान

rajasthan

अलवर: BSP के कार्यकर्ताओं ने पांच सूत्री मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jul 10, 2020, 11:54 PM IST

अलवर में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया. ज्ञापन में बसपा कार्यकर्ताओं ने गरीब और बीपीएल परिवारों के 4 माह का बिजली बिल माफ करने और पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने सहित अन्य मांगे की है.

अलवर खबर, बसपा के कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन, BSP workers gave memorandum
बसपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

अलवर.बहुजन समाज पार्टी की ओर से शुक्रवार सुबह पांच सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया. उनकी मांग है कि, बीपीएल और गरीब परिवारों के लॉकडाउन मैं मार्च-अप्रैल मई और जून के बिजली बिल माफ की जाए. डीजल और पेट्रोल की निरंतर बढ़ती कीमतों को कम किया जाए.

इसके साथ ही बसपा के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में महिलाओं पर लगातार हो रहे अत्याचारों पर अंकुश लगाने की भी मांग की है. वहीं अन्य प्रदेशों से विवाह करके आने वाले एससी एसटी और ओबीसी कि महिलाओं को आरक्षण का लाभ दिए जाने सहित अन्य मांगे की है.

बसपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि, बीपीएल गरीब परिवारों के 4 माह के बिजली के बिल माफ किए जाए. डीजल और पेट्रोल की निरंतर बढ़ती कीमतों से महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है, इसलिए दरों पर अंकुश लगाया जाए और राज्य सरकार को वेट कम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि, राजस्थान में कमजोर वर्ग में महिलाओं पर हो रहे अन्याय, अत्याचार पर अंकुश लगाने के लिए सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए.

ये पढ़ें:अलवर: अवैध खनन को रोकने के लिए लोगों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

वहीं पार्टी के जिला अध्यक्ष ने कहा कि, अन्य प्रदेशों में विवाह करके आने वाली एससी एसटी ओबीसी की महिलाओं को आरक्षण का लाभ दिया जाए. इसके अलावा 2 अप्रैल 2018 को एससी एसटी के युवाओं के खिलाफ दर्ज झूठे मुकदमों को सरकार को वापस लेना चाहिए. इसलिए इन पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है. बता दें कि, ज्ञापन देने वालों में ललित गौतम, पंकज कुमार, इंद्र कुमार, मोहनलाल वर्मा आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details