राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 18, 2020, 11:39 PM IST

ETV Bharat / city

अलवर में दलित परिवार पर अत्याचार के विरोध में उतरी भाजपा, दी आंदोलन की चेतावनी

अलवर के एक गांव में दलित परिवार के साथ मारपीट और महिलाओं के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया था, जिसमें अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. जिसको लेकर ऐसे में भाजपा ने परिवार को न्याय दिलाने के लिए गिरफ्तारी की मांग करते हुए आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

अलवर न्यूज, alwar news
अलवर में दलित परिवार से मारपीट

अलवर.जिले की एक गांव में दलित परिवार के साथ घर में घुसकर मारपीट और महिलाओं से अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन उसके बाद भी अभी तक आरोपी फरार घूम रहे हैं. ऐसे में भाजपा ने परिवार को न्याय दिलाने के लिए गिरफ्तारी की मांग करते हुए आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

अलवर में दलित परिवार से मारपीट

2 जनवरी की रात एक गांव के एक परिवार के साथ बिजली के बोरवेल चलाने को लेकर कुछ लोगों ने घर में घुसकर एक सदस्य पर हमला कर दिया. तो वहीं महिलाओं के साथ बदसलूकी और अश्लील हरकतें की.इस घटना में पीड़ित गंभीर रूप से घायल हो गया और कोमा में चले गया, जिसका इलाज जयपुर में चल रहा है. पीड़ित परिवार ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल करने की बात कही.

पढ़ेंःराजस्थान री आस: किसान मांगे लागत का दो गुना मूल्य, बाहर से अनाज की खरीद भी हो बंद

इस घटना को कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है. ऐसे में भाजपा के दलित मंच की तरफ से होटल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाध्यक्ष संजय नरूका ने कहा कि जिले में दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं.

वहीं घटना में आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और लगातार परिवार को जान से मारने की धमकी और मामला वापस लेने की बात कह रहे हैं. अगर जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो भाजपा की तरफ से इस मामले में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष पंडित धर्मवीर शर्मा ने कहा कि जिले में दलितों पर अत्याचार खुलेआम हो रहे हैं. सरकार आंख बंद करके चुपचाप बैठी हुई है. इस तरह के हालात रहे तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी. पीड़ित परिवार ने अपनी आपबीती बताई, उन्होंने कहा कि आरोपी खुलेआम धमकी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details