राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर पुलिस ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार...3 कछुए बरामद

अलवर जिले के एनईबी थाना पुलिस ने कछुओं की तस्करी कर उन्हें बेचने के आरोप में खरीददार सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन तस्करों के पास से 2 जिंदा कछुए और एक मृत कछुआ बरामद किया.

By

Published : Sep 26, 2019, 6:36 PM IST

अलवर कछुआ तस्कर गिरफ्तार , Alwar Turtle Smuggler arrested

अलवर. जिले के एनईबी थाना पुलिस ने कछुओं की तस्करी कर उन्हें बेचने के आरोप में खरीददार सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि पुलिस ने तस्करों को अलवर रेलवे स्टेशन के समीप कच्ची बस्ती रामनगर कॉलोनी से गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर उन्हें वन विभाग को सौंप दिया. इन तस्करों से पुलिस ने 2 जिंदा कछुए और एक मृत कछुआ बरामद किया.

कछुआ तस्कर व खरीददार सहित 3 गिरफ्तार

एनईबी थाना पुलिस के उप निरीक्षक राजेंद्र स्वामी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख की ओर से सूचना मिली थी कि रेलवे स्टेशन के समीप कच्ची बस्ती रामनगर कॉलोनी में कछुए खरीदने और बेचने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर शिवाजी पार्क थाना पुलिस और अरावली विहार थाना पुलिस के साथ कार्रवाई कर पुलिस ने कछुए की तस्करी करने वाले फतेह सिंह गुंबद, रामनगर कॉलोनी निवासी जगदीश सैनी दलाल, मालाखेड़ा के कलसाडा निवासी किशोर सैनी को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि ये कलसाडा स्थित पोखर से कछुआ पकड़कर यहां बेचता है.

पढे़ं- महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने किया खुलासा, पति और उसका दोस्त गिरफ्तार

राजेंद्र स्वामी ने बताया कि पुलिस की ओर से कार्रवाई कर इन दोनों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, इनके ओर से बेचा गया कछुआ खरीदने वाले फतेह सिंह की गुंबद रामनगर कॉलोनी निवासी मोड़दा पुत्र बिंदुराम को भी गिरफ्तार करते हुए उन्हें वन जीव सुरक्षा अधिनियम के तहत वन विभाग को सुपुर्द कर दिया है. पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह लोग कलसाडा स्थित पोखर से कछुए पकड़कर यहां बेचने का काम करते हैं. पुलिस ने इनके पास से 2 जिंदा कछुआ और एक कटा हुआ कछुआ सहित इन्हें पकड़ने के काम में लिए जाने वाले सामान को भी बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details