राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 9, 2021, 7:45 AM IST

ETV Bharat / city

Behror Gang Rape Case: देर रात सरकार को भेजी गई रिपोर्ट

बहरोड़ गैंग रेप केस (Behror Gang Rape Case) में स्थानीय प्रशासन ने पूरी रिपोर्ट सरकार को भेज दी है. बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच SIT कर सकती है. इस मुद्दे को लेकर विपक्ष प्रदेश सरकार पर हमलावर है.

Behror Gang Rape Case
देर रात सरकार को भेजी गई रिपोर्ट

बहरोड़ (अलवर):बहरोड़ गैंग रेप केस (Behror Gang Rape Case) में स्थानीय प्रशासन ने पूरी रिपोर्ट सरकार को भेज दी है. बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच SIT कर सकती है. नीमराणा के मांड़न थाना क्षेत्र का यह (Mandan police station area of Neemrana) मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. जिसमें आरोप छात्राओं के साथ छेड़खानी, अश्लील हरकत और सामूहिक दुष्कर्म का है.

स्थानीय प्रशासन ने पूरी तहकीकात कर जांच रिपोर्ट तैयार की है. जिसमें पीड़ितों, ग्रामीणों, स्कूल में कार्यरत टीचर से बातचीत की गई है. सूत्रों के मुताबिक सरकार को भेजी गई रिपोर्ट के बाद पूरे मामले की जांच SIT को सौंपी जा सकती है. हालांकि सरकार की ओर से कोई संकेत नहीं मिले हैं.

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर : स्कूल में बालिकाओं से गैंग रेप, परिजनों का आरोप- कई महीनों से बच्चियां सदमे में थीं...मामला दर्ज

जमानत पर रिहा था प्रिंसिपल

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने जांच टीम को जानकारी दी कि लगभग 1 साल पहले प्रिंसिपल पर छात्रा के साथ अश्लील हरकत का आरोप था. उस पर दोष साबित हुआ जिसके बाद सजा भी हुई थी. लेकिन फिर वो जमानत पर रिहा हो गया. अब इस पूरे प्रकरण में वो टीचर आरोपी हैं जिन्होंने एक साल पहले प्रिंसिपल के खिलाफ गवाही दी थी.

ग्रामीणों को बदनामी का दुख

ग्रामीणों को इस केस की वजह से हो रही बदनामी का बेहद अफसोस है. अब मांग कर रहे हैं कि पुराने स्टाफ को हटाकर नया स्टाफ लगाया जाए ताकि बच्चों की पढ़ाई पर असर न पड़े. ग्रामीण चाहते हैं कि बदनामी का दाग स्टाफ के बदलने से ही साफ होगा और गांव में शांति कायम हो पाएगी.

पढ़ें- Behror gang rape case : वसुंधरा ने कांग्रेस सरकार पर उठाए गंभीर सवाल...डोटासरा-खाचरियावास ने कहा- सख्त कार्रवाई होगी, विधायक प्रशांत बैरवा ने आम आदमी को कटघरे में खड़ा किया

क्या है पूरा मामला...

गांव के सरकारी स्कूल के शिक्षकों के खिलाफ बच्चियों के परिजनों ने छेड़खानी, अश्लील हरकत और सामूहिक दुष्कर्म (Molestation And Obscene Act Of Girl Students) करने का मामला दर्ज कराया है. जिसमें बताया गया है कि गांव के सरकारी स्कूल के टीचरों ने नाबालिग बच्चियों को कमरे में बुलाया. इसके बाद प्रिंसिपल व अन्य अध्यापकों ने उनसे गलत हरकत करते थे. परिजनों ने इसे कई माह से चल रही करतूत करार दिया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. मांड़न थाने पहुंच पीड़ित बच्चियों ने प्रिंसिपल व अन्य टीचरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. आरोप ये भी है कि टीचरों ने बच्चियों को धमकाया था कि अगर ये बातें किसी को बताई तो जान से मार दिया जाएगा.

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक

मामले की गंभीरता को देखते हुए भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी जांच करने के लिए स्कूल पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और स्कूल की छात्राओं के साथ अकेले में पूछताछ की है. एसपी ने ईटीवी भारत (ETV Bharat) से खास बातचीत में कहा कि जिन लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हुई है. इन लोगों ने 1 साल पहले स्कूल के ही एक शिक्षक के खिलाफ दर्ज हुए छात्राओं के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत (Molestation And Obscene Act Of Girl Students) के मामले में गवाही दी थी. उसके बाद शिक्षक गिरफ्तार हो गया था. हालांकि अभी शिक्षक जमानत पर है और जेल से बाहर आ चुका है. ऐसे में इस मामले को शिक्षकों की आपसी रंजिश से भी जोड़कर देखा जा रहा है. एसपी ने कहा कि वो खुद मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का इस मामले में कहना है कि इससे उनके गांव की बदनामी हो रही है. पुलिस जल्द ही मामले की जांच पूरी करें और आरोपियों को गिरफ्तार करें. ग्रामीणों ने इस मामले में एसपी के सामने अपना पक्ष रखा और विस्तार से पूरी जानकारी दी. बता दें कि यह मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. विपक्ष ने सरकार को घेरने का काम भी शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details