राजस्थान

rajasthan

बहरोड़ में बास्केटबॉल प्रतियोगिता, बालक वर्ग में सेंट जेवियर्स स्कूल और बालिका वर्ग में सोफिया जयपुर टीम विजेता

By

Published : Sep 30, 2019, 11:15 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 9:45 AM IST

बहरोड़ के सेंट जेवियर्स स्कूल में चल रही बास्केटबॉल प्रतियोगिता का समापन सोमवार को हुआ. बालक वर्ग में सेंट जेवियर्स बहरोड़ ने एपीएस अलवर को फाइनल में हरा दिया वहीं, बालिका वर्ग में सोफिया जयपुर ने एपीएस अलवर को फाइनल मैच में हरा खिताब अपने नाम किया है.

बास्केटबॉल प्रतियोगिता, Basketball tournament

बहरोड़ (अलवर). बहरोड़ स्थित औद्योगिक क्षेत्र सेंट जेवियर स्कूल में चल रही तीन दिवसीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का समापन सोमवार हुआ. प्रतियोगिता में 30 स्कूलों ने भाग लिया था.
सोमवार को प्रतियोगिता का सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेला गया. सुबह बालक वर्ग में पहला सेमीफाइनल मैच सेंट जेवियर्स बहरोड़ और डीपीएस अलवर के बीच खेला गया. इस मैच में सेंट जेवियर्स बहरोड़ ने और डीपीएस अलवर को को 26-16 के अंतर से हरा दिया.

प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफइनल एपीएस अलवर और ओसवाल अलवर के बीच खेला गया. इस मैच में एपीएस अलवर ने ओसवाल अलवर को 38-23 से हरा दिया. इस प्रकार सेंट जेवियर्स बहरोड़ और एपीएस अलवर की टीम ने फाइनल की राह तय की.

बास्केटबॉल प्रतियोगिता हुई संपन्न

पढ़ें. जयपुर: चिकित्सा मंत्री ने किया न्यू मदर एंड चाइल्ड यूनिट का शुभारंभ

बारी थी अब फाइनल मैच की. फइनल मैच में सेंट जेवियर्स बहरोड़ और एपीएस अलवर की टीम फाइनल का खिताब अपने नाम करने के लिए आमने-सामने उतरीं. दोनों के टीमों के बीच रोमांचक फाइनल देखने को मिला. इस रोमांचक मुकाबले में सेंट जेवियर्स बहरोड़ ने एपीएस अलवर को 29-15 के अंतर से हराकर फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया.

अब बालिका वर्ग की बारी थी. बास्केटबॉल की बालिका वर्ग का फाइनल एपीएस अलवर और सोफिया जयपुर के बीच खेला गया. इस फाइनल मुकाबले में सोफिया जयपुर ने एपीएस अलवर को एकतरफा हराया. इस फाइनल मुकाबले में सोफिया जयपुर ने एपीएस अलवर को 22-7 से मात दी.

पढ़ें. हथियार की नोक पर व्यापारी को बंधक बना जानलेवा हमला

वहीं,समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री अजय अरोड़ा, एचडीएफसी बहरोड़ के ब्रांच मैनेजर उपस्थित रहे. इस दौरान विशिष्ट अतिथियों में श्री देवेंद्र यादव जिला महामंत्री भाजपा, फादर दयाल मैनेजर सेंट जेवियर्स स्कूल, श्री पन्नालाल सैनी टेक्नीकल कमेटी चेयरमैन राजस्थान बास्केटबॉल संघ मौजूद रहे.

इस मौके पर विजेता टीम को मुख्य अतिथि ने ट्रॉफी और मेडल से सम्मानित किया. पुरस्कार वितरण के दौरान मुख्य अतिथि ने अपने भाषण में सभी खिलाड़ियों को अपने जीवन में भी खेलों की तरह अनुशासन रखने की प्रेरणा दी. उन्होंने कहा की एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का निवास होता है. इसलिए हर मनुष्य को खेलों के प्रति जागरूक रहना चाहिए. समापन समारोह के दौरान स्कूल के छात्र और छात्राओं की ओर से रंगारंग प्रस्तुति भी दी गई.

Last Updated : Oct 1, 2019, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details