राजस्थान

rajasthan

अलवरः पुलिस अधीक्षक ने लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए किया ई-सुनवाई का प्रबंध

By

Published : Sep 13, 2020, 5:42 PM IST

अलवर में पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए ई सुनवाई का प्रबंध किया था, जिसे अब पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा. रविवार को पुलिस अधीक्षक की ओर से सुरक्षा संवाद की पहल की गई. जिसमें पुलिस मित्र सीएलजी सदस्य और ग्राम रक्षक बने लोगों के साथ भी वीसी के माध्यम से खुद पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम रूबरू हुई.

rajasthan news, अलवर न्यूज
लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए किया ई सुनवाई का प्रबंध

अलवर. जिले में जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम की ओर से शुरू किया गया एक नवाचार अब पूरे प्रदेश में लागू होने जा रहा है. अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कोविड-19 में पॉजिटिव लोगों की सुनवाई के लिए ई सुनवाई का प्रबंध किया था, क्योंकि कोरोना पॉजिटिव लोग घर से नहीं निकल सकते थे और ना ही किसी कार्यालय में जा सकते थे. उनकी समस्या सुनने के लिए पुलिस अधीक्षक ने ऑनलाइन सुविधा शुरू की और जयपुर रेंज आईजी एस सेंगेथर के बाद प्रदेश के डीजीपी ने भी इस व्यवस्था को अपनाया है और एक आदेश के बाद प्रदेश भर में इसे लागू किया गया है.

लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए किया ई सुनवाई का प्रबंध

वहीं, रविवार को पुलिस अधीक्षक की ओर से सुरक्षा संवाद की पहल की गई. जिसमें पुलिस मित्र सीएलजी सदस्य और ग्राम रक्षक बने लोगों के साथ भी वीसी के माध्यम से खुद पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम रूबरू हो रही है. रविवार को पुलिस मित्रों के साथ पुलिस अधीक्षक जुड़ी जिसमें 45 लोगों ने अपने विचार रखे और लोगों ने अलग-अलग आईडिया दिया.

साथ ही उन्होंने साइबर टीम के रूप में काम करने की बात भी कही. पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि हम समाज को पुलिस के साथ जोड़ रहे हैं. पुलिस मित्र बने लोग काफी ऐसे हैं जो हाउसवाइफ है, कोई कॉल सेंटर में काम करते हैं, कोई वेबसाइट डिजाइनर है, तो कोई डॉक्टर है. वो पुलिस का अलग-अलग मोर्चों पर सहयोग कर सकते हैं.

पढ़ें-ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला अलवर का ये इलाका, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस की ओर से ग्राम रक्षकों को और सीएलजी सदस्यों को साथ भी इसी तरह वीसी के माध्यम से चर्चा की जाएगी. चर्चा के दौरान एसपी श्रीमन मीणा, शिव लाल बेरवा आईपीएस प्रोबेशनर चेष्टा मैत्री भी मौजूद थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details