राजस्थान

rajasthan

अलवर: दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए नियुक्त किए गए एरिया मजिस्ट्रेट

By

Published : Oct 2, 2020, 9:33 PM IST

प्रदेश में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव 3 अक्टूबर को होंगे. अलवर में शांतिपूर्ण मतदान के लिए एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं. इसके अलावा सरकार की तरफ से लोगों की समस्या सुनने के लिए चुनाव में पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है.

rajasthan sarpanch chunav,  panchayat election in alwar
दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए नियुक्त किए गए एरिया मजिस्ट्रेट

अलवर. पहले चरण के पंचायत चुनाव संपन्न हो चुके हैं. दूसरे चरण के चुनाव 3 अक्टूबर को होंगे. शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. इसके अलावा सरकार की तरफ से लोगों की समस्या सुनने के लिए चुनाव में पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है. प्रत्याशी और दूसरे लोगों की समस्याओं को पर्यवेक्षक सुनेंगे. तीसरे चरण में मुंडावर, थानागाजी जबकि चौथे चरण में राजगढ़, कोटकासिम में चुनाव होंगे.

प्रदेश में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव 3 अक्टूबर को होंगे

पढ़ें:MP के CM शिवराज सिंह चौहान और कैलाश विजयवर्गीय ने स्पीकर ओम बिरला के पिता के निधन पर जताया शोक

पंचायत समिति मुंडावर के लिए एरिया मजिस्ट्रेट के रूप में अलवर नगर परिषद के विशेष अधिकारी जितेंद्र सिंह नरूका को लगाया गया है. थानागाजी के लिए जिला आबकारी अधिकारी बनवारीलाल सिनसिनवार को लगाया गया है. पंचायत समिति राजगढ़ के लिए जिला परिवहन अधिकारी नवीन यादव को लगाया गया है. पंचायत समिति कोटकासिम के लिए बीड़ा भिवाड़ी के विशेष अधिकारी कमल यादव व इसी तरह से एरिया मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है. सभी अधिकारियों के नंबर भी जारी किए गए हैं. जिससे कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की सूचना अधिकारियों तक पहुंचा सके. इसके अलावा चुनाव में निर्वाचन आयोग की तरफ से चुनाव पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है.

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है. संवेदनशील, अति संवेदनशील बूथों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम रहेंगे. इसके अलावा जरूरत के हिसाब से बूथ के आसपास क्षेत्र में सामान्य ड्रेस में भी पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे. आपात स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की भी व्यवस्था की गई है. पुलिस ने कहा कि मतदान क्षेत्र में आने वाले असामाजिक तत्वों को पहले ही पाबंद किया जा चुका है. पंचायत चुनाव छोटे स्तर का चुनाव होता है. इसमें कई तरह की गड़बड़ियां होने की संभावना रहती हैं. इसलिए प्रशासन की तरफ से उसी तरह के इंतजाम किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details