राजस्थान

rajasthan

अलवर के जनाना अस्पताल में महिला की मौत, बिना बताए कॉपर-टी लगाने का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Sep 11, 2022, 10:12 PM IST

Updated : Sep 11, 2022, 11:49 PM IST

अलवर के जनाना अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद परिजनों ने (death of the woman in Alwar Janana Hospital ) जमकर हंगामा किया. साथ ही चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दी है.

Angry relatives created a ruckus,  death of the woman in Alwar Janana Hospital
अलवर के जनाना अस्पताल में महिला की मौत.

अलवर.जनाना अस्पताल में रविवार को एक महिला की मौत पर परिजनों ने हंगामा करते (death of the woman in Alwar Janana Hospital) हुए चिकित्सकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों ने इस संबंध में कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दी है. पुलिस ने महिला का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर व शव परिजनों को सौंप दिया है.

मृतका के पति रामकेश ने बताया कि उसकी पत्नी आशा देवी की करीब 2 माह पहले महिला चिकित्सालय में डिलीवरी हुई थी. उसने एक बेटी को जन्म दिया था. आरोप है कि बेटी के जन्म के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने परिजनों को बिना बताए कॉपर टी लगा दी. उसके बाद आशा देवी के पेट में दर्द रहने लगा. कुछ दिन पहले उसकी तबियत ज्यादा खराब हो गई. ऐसे में आशा को परिजन महिला चिकित्सालय में लेकर पहुचे व उसको भर्ती करवाया गया. जहां डॉक्टरों ने आशा देवी की जांच की. डॉक्टरों ने कहा कि महिला के लगी कॉपर टी ऊपर चढ़ गई है. परिजनों ने कॉपर टी निकालने के लिए डॉक्टर से कहा. उसके बाद डॉक्टरों ने आशा देवी की कॉपर टी निकाल दी और अस्पताल से छुट्टी देकर महिला को घर भेज दिया.

पढ़ेंः दौसाः इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने अस्पताल का गेट बंद कर किया हंगामा

रामकेश ने बताया कि घर जाने के बाद दोबारा महिला के पेट में दर्द हुआ और तबीयत खराब हो गई. इस पर महिला को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही व ध्यान नहीं देने के कारण आशा की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. महिला की 2 माह की बेटी है. रामकेश ई रिक्शा चलाने का कार्य करता है. परिजनों ने जनाना अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों ने कोतवाली थाने में डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत दी. उसके बाद महिला का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया.

पढ़ेंः हॉस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया हंगामा

कोतवाली थाने के उप निरीक्षक सुरेश पहाड़िया ने बताया मृतका के पति रामकेश ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि आशा देवी की 2 महीने पहले अलवर महिला अस्पताल में डिलीवरी हुई थी. जिसमें उसने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया था. उस वक्त डॉक्टरों ने बिना परिजनों की परमिशन के आशा देवी को कॉपर-टी लगा दी. तब से ही आशा देवी परेशान थी. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने बिना उनकी सहमति के कॉपर टी लगा दी. जिसके चलते आशा की मौत हो गई है. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल चल रही है.

Last Updated : Sep 11, 2022, 11:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details