राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर : विशाल श्याम जागरण का आयोजन, जयकारों से पूरा वातावरण हुआ गुंजायमान

अलवर के राजगढ़ में श्री श्याम सेवा समिति के तत्वावधान में विशाल श्याम जागरण का आयोजन हुआ. इस दौरान दरबार को भव्य रुप से सजाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय गायक ने गणेश वंदना से की. साथ ही कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भक्तगण भी मैजूद थे. वहीं समारोह की अध्यक्षता सुनीता मीना ने की.

By

Published : Sep 29, 2019, 2:53 PM IST

alwar news, shyam jagran, अलवर समाचार, श्याम वंदना

राजगढ़ (अलवर).जिले में श्री श्याम सेवा समिति के तत्वावधान में विशाल श्याम जागरण का आयोजन हुआ. इस दौरान दरबार को भव्य रुप में सजाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय गायक ने गणेश वंदना से की. श्याम जागरण में आने वाले भक्तं श्याम दरबार में मन्नतें मांगते नजर आए. इस दौरान भक्तों के बीच प्रसाद वितरित किया गया.

अलवर में श्याम जागरण का आयोजन

इस कार्यक्रम में दौसा के गायक अजय शर्मा ने 'हारे का सहारा है मेरा श्याम' भजन सुनाकर महिला और पुरुषों को झूमने पर मजबूर कर दिया. इसके अलावा 'ओ मेरे बांके बिहारी लाल' दिल्ली के विख्यात गायक शीतल पांडे ने मंच पर सुनाया. इस दौरान उपस्थित लोगों ने भी श्याम के जयकारों से पूरा वातावरण गुंजायमान कर दिया. साथ ही काफी देर तक शाम के जयकारे लगते रहे.

यह भी पढ़ें-RCA चुनाव घमासानः जयपुर पहुंचे चुनाव अधिकारी...देर रात जारी किया गया चुनावी कार्यक्रम

गायक शीतल पांडे ने समिति के आग्रह पर 'मैं हार जाऊं तो' भजन सुनाकर सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया और खूब तालियां बटोरी. इसके अलावा उन्होंने 'मेरी जिंदगी ही बदल दी तुमने, ऐसा क्या काम किया हमने' भजन से दर्शकों का दिल जीत लिया. खाटू से आई गायिका श्रुति शर्मा ने 'सांसो में तुम बसते हो मैं तुमको बताऊ, अब कृपा कर सांवरिया तेरे रंग में रंग जाऊ' जैसे एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं से खूब तालियां बटोरी.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में जाता हुआ मानसून बना आफत... कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

श्याम जागरण में सुबह तक भक्त जमे रहे. आगरा के कलाकारों ने विशाल श्याम बाबा का दरबार सजाया. जिसमें बाबा का मनमोहक श्रंगार किया गया था. इस दौरान बाबा के सामने छप्पन भोग की झांकी भी सजाई गई थी. जागरण के बीच-बीच में श्रोताओं ने गायक कलाकारों पर पुष्प वर्षा और इस वर्षा से मनोबल बढ़ाया. बता दें कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ठिकाना गंगाबाग के महंत प्रकाश दास स्वामी ने की थी.

वहीं समारोह की अध्यक्षता सुनीता मीना ने की. इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नगरपालिका के चेयरमैन ज्योति सैनी, पालिका उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा रहे. अतिथियों ने श्याम बाबा के दरबार में ज्योति जलाकर श्याम जागरण का शुभारंभ किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details