राजस्थान

rajasthan

सेना में नौकरी लगाने के नाम 23 लाख की ठगी, अलवर पुलिस ने यूपी के रायबरेली से किया गिरफ्तार

By

Published : Dec 17, 2019, 11:51 PM IST

अलवर के कोतवाली थाना ने सेना में भर्ती के नाम पर सेना का अधिकारी बनकर युवाओं से 1 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी करने वाले फर्जी कर्नल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने फर्जी कर्नल को उसके फार्म हाउस उत्तर प्रदेश रायबरेली जिले से दबोचा है.

Duped 23 lakh person from Tamil Nadu resident of UP, alwar news, अलवर न्यूज
यूपी का रहने वाला तमिलनाडु के व्यक्ति से किया 23 लाख की ठगी

अलवर. शहर कोतवाली पुलिस के अनुसार 29 नवंबर 2019 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी निवासी टी. पोल राज पुत्र सी. थंगराज ने एक शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दी, जिसमें पीड़ित ने बताया कि कर्नल एनएन नेहरा नाम का व्यक्ति उसको आर्मी सेंटर लखनऊ में मिला था. जिसके बाद उसने मुझे मेरे लड़के और अन्य 6 लड़कों को सेना में नौकरी लगवाने की बात कही.

यूपी का रहने वाला तमिलनाडु के व्यक्ति से किया 23 लाख की ठगी

वहीं सेना में नौकरी लगवाने की एवज में उसने 23 लाख रुपए लेने की बात कही. इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से अलवर में पैसे लाने को कहा, जिसके बाद पीड़ित कन्याकुमारी से अलवर आया और आरोपी को अलवर बस स्टैंड पर 23 लाख रुपए दिए. बता दें कि पैसे मिलने के बाद आरोपी कार से फरार हो गया और अपना फोन भी स्विच ऑफ़ कर दिया.

पढ़ेंःअलवर: फौज में नौकरी का झांसा देकर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

वहीं अलवर शहर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर वारदात में पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों की मॉनिटरिंग प्रारंभ की. उसके बाद पुलिस ने फर्जी कर्नल एन.एन नेहरा के हुलिया के आधार और कॉल डिटेल में मुलजिम द्वारा प्रयोग में लाए गए वाहन के नंबर को अलवर के एक टोल नाके के सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त कर उनका विश्लेषण किया. जिसके बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के जिला रायबरेली के जगतपुरा, डलमऊ सहित के जगह दबिश दी. दबिश के दौरान आरोपी फर्जी कर्नल एस एन नेहरा को उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिला से उसके फार्म हाउस से गिरफ्तार किया.

पढ़ेंःभरतपुरः रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर 9 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

1976 से करता आ रहा ठगी

पुलिस ने बताया कि आरोपी द्वारा ने बिहार की राजधानी पटना में भी इस प्रकार की वारदात के करना कबूल किया है और कुछ माह पूर्व भी अलवर में आगरा के लोगों से भी 62 लाख की ठगी करना कबूल किया है. बता दें कि अब तक विभिन्न स्थानों से करीब 1 करोड़ से अधिक की ठगी की वारदात करना कबूल किया है और यह आरोपी वर्ष 1976 से इस तरह की ठगी करता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details