राजस्थान

rajasthan

अलवर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 12, 2021, 8:43 PM IST

अलवर पुलिस ने शुक्रवार को लोन दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

Accused arrested in online fraud case,  Case of online fraud in Alwar
ऑनलाइन ठगी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

अलवर. जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने लोन दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है. इस मामले में आरोपी के अन्य साथी अभी भी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ऑनलाइन ठगी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें- चित्तौड़गढ़: पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग में कार पलटी, डोडा चूरा जब्त

अलवर शहर के कोतवाली थाने के सहायक उपनिरीक्षक संजय शर्मा ने बताया कि 7 मार्च को व्यापारी दिनेश जयसूर्या ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि रिपोर्ट में पीड़ित ने बताया कि उसके पास दो-तीन नंबरों से उसे 10 लाख के लोन देने की कहकर फोन आया. इसके बाद उसने लोन लेने के लिए अपने दस्तावेज भेज दिए. इस पर लोन पास कराने की एवज में आरोपी ने पीड़ित से 6 मार्च को धोखाधड़ी कर अपने खाते में 27,500 रुपए जमा करवा लिए.

इसके बाद धोखाधड़ी का पता चलने पर 7 मार्च को परिवादी दिनेश जयसूर्या ने मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने आरोपी के फोन नंबर और बैक अकाउंट की डिटेल की जांच की तो उसमें आरोपी श्यामलाल शाह सरिता विहार नई दिल्ली नाम के व्यक्ति का अकाउंट सामने आया.

पढ़ें- कोटा पुलिस ने 57 लाख रुपए की कीमत के 571 मोबाइल किए रिकवर

कोतवाली थाना अधिकारी के निर्देश पर कॉन्स्टेबल नरेंद्र यादव डीएसटी टीम के साथ दिल्ली जाकर दबिश दी और वहां से आरोपी श्यामलाल साह को गिरफ्तार किया. जिसने पूछताछ में अपने आप को कभी सिलीगुड़ी का रहने वाला तो कभी बंगाल का रहने वाला बताया, जिसका परमानेंट एड्रेस दिल्ली का भी नहीं है.

आरोपी की ओर से कोतवाली थाने के अलावा करीब तीन लाख के ट्रांजैक्शन इसके अकाउंट से मिले हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपी के अकाउंट में 30 लोगों के अकाउंट से ट्रांजैक्शन पाया गया है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details