राजस्थान

rajasthan

दिन में खेत की रखवाली के नाम पर डेरा डालते और रात में करते थे चोरी..भील गैंग के 8 सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Sep 1, 2021, 6:07 PM IST

अलवर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भील गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

भील गैंग के 8 चोर गिरफ्तार, 8 thieves of Bhil gang arrested
भील गैंग के 8 चोर गिरफ्तार

अलवर.जिले के मालाखेड़ा थाना पुलिस ने नकबजनी करने वाली भील गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं. ये गैंग ऊंट पर सवार होकर खेतों में रखवाली के नाम पर ठहरते थे और दिन में गांव में रेकी करने के बाद रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. वारदात के बाद गैंग के सदस्य जगह बदल लेते थे.

पढ़ेंःभीलवाड़ा कांस्टेबल हत्याकांड : मुख्य आरोपी का साथी और 50 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर प्रकाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस की पूछताछ के बाद आरोपियों ने एक दर्जन से अधिक वारदात करना कबूल किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से मालाखेड़ा क्षेत्र में 3 अगस्त को चोरी किया गया सामान ओर जेवरात बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि 3 अगस्त को पप्पू राम ने मालाखेड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके मकान के प्रथम मंजिल पर बने कमरे का ताला तोड़कर अज्ञात चोर लाखों रुपए के जेवरात और नकदी चोरी कर ले गए. पुलिस ने जांच करते हुए 2 संदिग्ध मोबाइल नम्बर के आधार पर साइक्लोन सेल की सहायता से ट्रेस किया गया.

इसके बाद विशेष टीम ने जिले के अन्य पुलिस थानो में गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की. जिससे संदिग्ध चिह्नित किए गए. पुलिस ने पिछले 3 महीने में थाना राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, उद्योगनगर, भरतपुर जिले में दिन में रेकी करके रात में हुई चोरियों के बारे में जानकारी एकत्रित की. इस जांच के बाद पता चला कि भील और बावरिया समाज के बदमाश डेरे डालकर सुनसान जगह में गांवों के आस-पास रहते हैं.

खेतों की रखवाली का बाहना करके दिन में रेकी करते और सुनसान मकानों मे वारदात करते हैं. इस पर पुलिस ने डेरे डालकर रहने वाले व्यक्तियों की जानकारी हासिल की. बाद में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नंगली राजावत के पास नदी की पाल पर डेरा डाल कर रह रहे धर्मी भील, गीता उर्फ संतोष, कलावती उर्फ कल्लू, अनीता उर्फ काकड़ी को थाने लेकर आए और पूछताछ की. ढाकपुरी गांव में इस गैंग के सदस्यों रुपसिह उर्फ जीतु, विजय उर्फ कालू, हनुमान, विक्रम को गिरफ्तार किया.

पढ़ेंःभीलवाड़ा कांस्टेबल हत्या मामला: तस्करों से सांठगांठ रखने वाले 2 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि मालाखेड़ा क्षेत्र में चोरी की वारदात करने वाले भील और बावरिया गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं. आरोपियों के कब्जे से चोरी का सामान और जेवरात बरामद किए गए हैं. पूछताछ में आरोपियों ने 1 दर्जन से अधिक मकानों में चोरी करने की वारदात कबूल की है. आरोपी गैंग के सदस्य खेतों की रखवाली करने के नाम पर गांव के आसपास जाकर डेरा डालकर रहते थे. दिन में रेकी के बाद रात में चोरी करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details