राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना दहशतः बंद के समर्थन में खड़ी अलवर की जनता

अलवर सहित प्रदेशभर में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. विदेश से आने वाले भारतीयों के अलावा अब देश के लोग भी इसके संक्रमण में पॉजिटिव मिलने लगे हैं. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. उससे एक दिन पहले अलवर की जनता इस जनता कर्फ्यू के समर्थन में खड़ी हुई नजर आई. शनिवार को दोपहर बाद लोग अपने प्रतिष्ठानों को खुद बंद करके घर जाने लगे, तो वहीं प्रशासन की तरफ से भी कुछ दुकानें और मार्केट को बंद कराया गया है.

By

Published : Mar 21, 2020, 9:02 PM IST

अलवर में जनता कर्फ्यू, अलवर के बाजार बंद, alwar news, कोरोना वायरस अपडेट , अलवर में कोरोना वायरस, rajasthan news, corona virus in alwa
बाजार हुए बंद

अलवर. प्रदेश में कोरोना वायरस के तेजी से पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. हालांकि अलवर में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन की तरफ से पूरी सावधानी बरती जा रही है. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. वहीं अलवर की जनता इसके पक्ष में खड़ी हुई नजर आई.

जनता बंद के सर्मथन में खड़ी है

जनता कर्फ्यू से 1 दिन पहले शनिवार को ईटीवी भारत की टीम ने अलवर के सबसे भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों से बातचीत की और हालात का जायजा लिया. अलवर के ज्यादातर बाजार बंद नजर आए और शनिवार को दोपहर 12 बजे बाद से लोग खुद अपने प्रतिष्ठान में दुकानों को बंद करके घर जाते हुए नजर दिखाई दिए. दोपहर बाद प्रशासन की तरफ से भी कुछ बाजारों को बंद कराया गया. वहीं शाम तक लगभग सभी बाजार बंद दिखाई दिए.

पढ़ेंःजनता कर्फ्यू के तहत 2 दिन बंद रहेंगे जयपुर के बाजार

लोगों ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए अब केवल एक ही उपाय है, कि लोग अपने घरों में रहे. प्रशासन का समर्थन करते हुए लोगों को ज्यादा अपने घरों में रहने की जरूरत है. साथ ही 10 साल से कम उम्र के बच्चे और बुजुर्ग खास तौर पर ध्यान रखें. वहीं अलवर के लोगों ने कहा कि देश पर आई आपदा से सबको मिलकर लड़ना है. दूसरी तरफ प्रशासन की तरफ से भी अलवर में पूरी सावधानी बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details