राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

यात्रियों के लिए खुशखबरीः मंडोर सुपरफास्ट ट्रेन का होगा बाड़मेर तक संचालन

अलवर में यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे ने दिल्ली से जोधपुर संचालित होने वाली मंडोर सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार बाड़मेर तक करने का फैसला लिया है. इससे हजारों यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है.

By

Published : Nov 25, 2019, 11:17 PM IST

alwar news अलवर की खबर

अलवर.जिले में यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे की तरफ से समय-समय पर ट्रेनों में डब्बे बढ़ाए जाते हैं. साथ ही नई ट्रेनें भी चलाई जाती है. इसी के तहत लंबे समय से मंडोर सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार बाड़मेर तक करने की मांग चल रही थी. दरअसल बाड़मेर जैसलमेर दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन केवल दिल्ली से जैसलमेर तक किया जा रहा है. ऐसे में बाड़मेर के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए रेलवे की तरफ से मंडोर ट्रेन का विस्तार बाड़मेर तक किया गया है.

हजारों यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद

बता दें, गाड़ी संख्या 12461 दिल्ली-बाड़मेर मंडोर एक्सप्रेस ट्रेन 14 मार्च 2020 को दिल्ली से 21 बजकर 20 मिनट पर रवाना होकर अगले दिन 15 मार्च 2020 को जोधपुर सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी. इसके बाद 8 बजे जोधपुर से प्रस्थान करेगी और 11: 55 मिनट पर बाड़मेर पहुंचेगी. इसी तरह से गाड़ी संख्या 12462 बाड़मेर दिल्ली मंडोर एक्सप्रेस ट्रेन 15 मार्च 2020 को प्रतिदिन 15 बजकर 50 मिनट पर बाड़मेर से प्रस्थान करेगी. 19 :25 मिनट पर जोधपुर पहुंचेगी और अगले दिन सुबह 6 : 40 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी.

पढ़ें: बीजेपी की सरकार बनाने के लिए सुबह इतनी जल्दी कैसे उठ गए राज्यपाल : अर्चना शर्मा

रेलवे के अधिकारियों ने बताया की इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन दिल्ली से जैसलमेर तक होगा. इसलिए रेलवे की तरफ से यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए मंडोर सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार बाड़मेर तक किया गया है.रेलवे की तरफ से बरेली- भुज- बरेली एक्सप्रेस ट्रेन में एक द्वितीय शयनयान डिब्बे की बढ़ोत्तरी की गई है. 30 नवंबर से 8 दिसंबर तक यह बढ़ोत्तरी रहेगी. इस डिब्बे के बढ़ने से मुरादाबाद, गाजियाबाद, दिल्ली, गुरुग्राम, अलवर, बांदीकुई, दौसा, जयपुर, फुलेरा, अजमेर, किशनगढ़, मेहसाणा, अहमदाबाद, गांधीधाम और अन्य स्टेशनों यात्रियों को राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details