राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दीपावली के मौके पर दुल्हन की तरह सजा अलवर शहर, सेल्फी पॉइंट बने आकर्षण का केंद्र

दिवाली के मौके पर संयुक्त व्यापार महासंघ की तरफ से अलवर को दुल्हन की तरह सजाया गया. इस मौके पर कई जगह सेल्फी प्वाइंट बनाए गए. यह सेल्फी पॉइंट सभी का आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

By

Published : Oct 27, 2019, 7:38 PM IST

अलवर, Selfie point becomes a center of attraction

अलवर. उत्तर भारत में दिवाली का विशेष महत्व है. इस दिन दुकानों और घरों को लाइटों से सजाया जाता है. करीब 5 लाख की आबादी वाले अलवर शहर में हर साल दिवाली के मौके पर व्यापार संगठन की तरफ से पूरे शहर को सजाया जाता है. इस दौरान प्रवेश द्वार बनाए जाते हैं.

सेल्फी पॉइंट बने आकर्षण का केंद्र

बाजार में विशेष लाइटिंग व्यवस्था की जाती है, इस बार शहर में कई सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं. इन प्वाइंटों को विशेष तौर पर सजाया गया है. इसमें बिजली घर का चौराहा, नंगली सर्किल और होप सर्कस शामिल है.

पढ़ें:दीपोत्सव : बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, 5 लाख 51 हजार दीपों से रौशन हुई अयोध्या नगरी

शाम होते ही इन जगहों पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो जाती है और लोग परिवार के साथ सेल्फी लेते हुए नजर आते हैं. सभी आयु वर्ग के लोग इन प्वाइंटों का आनंद ले रहे हैं.
ऐसे में कई जगहों पर ट्रैफिक जाम होने की परेशानी भी होती है. इसलिए प्रशासन की तरफ से इन जगहों पर विशेष तौर पर पुलिसकर्मी तैनात किया गया है. तो वहीं लगातार सीसीटीवी कैमरो से भी नजर रखी जा रही है. शहर के सेल्फी प्वाइंट सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details