राजस्थान

rajasthan

अलवर के व्यापारी ने बेटों और पत्नी सहित की आत्महत्या, व्यापारियों ने हत्या की जताई आशंका

By

Published : Sep 19, 2020, 10:04 PM IST

जयपुर के कानोता थाना क्षेत्र में शनिवार को अलवर के एक व्यापारी ने अपने परिवार के चार लोगों के साथ सामूहिक आत्महत्या कर ली. मामले को लेकर अलवर के व्यापारियों ने हत्या की आशंका जताई है. वहीं, अलवर में पूरे जिले के हजारों प्रतिष्ठान रविवार को बंद रहेंगे.

Businessman commits suicide with family in Jaipur, Alwar merchants fear of murder
व्यापारियों ने हत्या की जताई आशंका

अलवर. जिले के रहने वाले ज्वेलर्स व्यापारी का शव जयपुर स्थित उसके मकान में फंदे से लटका हुआ मिला. उसके साथ ही उसके दोनों बच्चे और पत्नी का शव भी कमरों में फंदे से लटका हुआ मिला. इस मामले को आर्थिक तंगी से जोड़ा जा रहा है, जबकि अलवर के व्यापारियों का साफ तौर पर कहना है कि जितने का कर्ज बताया जा रहा है उससे कई गुना ज्यादा की संपत्ति व्यापारी के पास अलवर में है.

व्यापारियों ने हत्या की जताई आशंका

व्यापारियों का कहना है कि वो कुशल व्यवहार का व्यक्ति है, वहीं उसके दोनों बच्चे गोल्ड मेडलिस्ट हैं. जिस हालात में चारों के शव मिले हैं, उनको देखकर प्राथमिक तौर पर यही लगता है कि उनके शवों को लटकाया गया है.

यशवंत सोनी आत्महत्या नहीं कर सकताः अलवर व्यापारी

अलवर के रहने वाले ज्वैलर कारोबारी यशवंत सोनी, पत्नी ममता सोनी, पुत्र अजीत सोनी और भारत सोनी का शव शनिवार को जयपुर राधिका विहार स्थित निवास पर लटके हुए मिले. इस घटना की जानकारी मिलते ही जयपुर व अलवर में व्यापारियों में दुख का माहौल था. तो वहीं घटना को लेकर सनसनी फैल गई. इस मामले को लेकर पुलिस जयपुर के व्यापारियों का कहना है कि आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या की गई है. जबकि अलवर के व्यापारियों का साफ तौर पर कहना है की यशवंत सोनी आत्महत्या नहीं कर सकता.

पढ़ें-राजस्थानः ज्वैलरी कारोबारी ने बेटों और पत्नी सहित की आत्महत्या, कर्ज से था परेशान

अलवर के व्यापारियों का कहना है कि जितने का कर्ज उस पर बताया जा रहा है, उससे कई गुना ज्यादा की प्रॉपर्टी, मकान और जमीन उसके पास अलवर में मौजूद है. उसके दोनों बच्चे पढ़ाई और खेलकूद में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं. उसका एक बेटा बॉक्सिंग ब्रेसलिन जैसी प्रतियोगिताएं खेलता है.

अलवर के व्यापारी हत्या की जता रहे आशंका

व्यापारियों ने कहा जिस हालात में चारों लोगों के शव मिले हैं, उनको देखने के बाद यह साफ है कि किसी ने हत्या करने के बाद उनके शवों को लटकाया है क्योंकि सभी के पैर जुड़े हुए हैं और जमीन से या बेड से टच हैं. इसके अलावा व्यापारियों ने कहा कि घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में भी पुलिस को कुछ लोगों के वीडियो मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस ने 3 लोगों से पूछताछ कर रही है, लेकिन वो संदिग्ध लोग हैं.

बता दें, व्यापारी मूलरूप से अलवर के अलावडा गांव का रहने वाला था. अलवर के बजाजा बाजार में यशवंत की दुकान है तो वहीं कुछ साल पहले ही वह जयपुर शिफ्ट हुआ था. दरअसल वह कटाई का काम करता था और पूरा परिवार 2 साल पहले जयपुर शिफ्ट हो गया. उसके साथ काम करने वाले लोगों ने कहा कि जयपुर में उसे सब जानते हैं तो वहीं अलवर में भी उसकी पहचान व छवि अच्छी है.

रविवार को हजारों प्रतिष्ठान रहेंगे बंद

मीडिया के माध्यम से व्यापारियों ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की बात कही है. वहीं, चारों लोगों का अंतिम संस्कार अलवर में होगा. व्यापारियों ने कहा कि पूरे जिले के हजारों प्रतिष्ठान रविवार को बंद रहेंगे. इसमें सर्राफा व्यापारी और स्वर्णकार समाज के अलावा इन लोगों से जुड़े हुए बंगाली महाराष्ट्र सहित सभी व्यापारी काम बंद रखेंगे. व्यापारियों ने कहा कि स्वर्णकार समाज की जिले में 40 हजार से ज्यादा आबादी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details