राजस्थान

rajasthan

कोरोना संक्रमण को लेकर अलवर प्रशासन सख्त, सात प्रतिष्ठानों को किया सील

By

Published : Apr 8, 2021, 4:29 PM IST

कोरोना का प्रभाव बढ़ने के साथ ही अलवर में प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. नाइट कर्फ्यू और सरकार प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस सड़कों पर नजर आ रही है. इस दौरान गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों के चालान काटे गए. साथ ही 7 प्रतिष्ठानों को सील किया गया.

Alwar news, Alwar administration
कोरोना संक्रमण को लेकर अलवर प्रशासन सख्त

अलवर.कोरोना का प्रभाव बढ़ने के साथ ही अलवर में प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. नाइट कर्फ्यू और सरकार प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस सड़कों पर नजर आई. गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों के चालान काटे गए. साथ ही 7 प्रतिष्ठानों को सील किया गया. प्रशासन ने कहा कि अभी लोगों को समझाइश करने की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन लोग नहीं माने तो सख्त कदम उठाए जाएंगे.

कोरोना संक्रमण को लेकर अलवर प्रशासन सख्त

अलवर में एक बार फिर से कोरोना का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है. प्रतिदिन बड़ी संख्या में नए मरीज संक्रमित मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से कोविड केयर सेंटर शुरू कर दिया गया है. मरीजों के लिए आईसीयू की व्यवस्था भी कर दी गई है. साथ ही लगातार प्रशासन लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है. सरकार की तरफ से कोरोना के प्रभाव को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी की गई है. इस दौरान होटल, बार रेस्टोरेंट्स, स्कूल और कोचिंग सभी पर पाबंदी बढ़ाते हुए जिला प्रशासन ने अलवर में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया है.

मंगलवार को बाजार पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दिए हैं. मास्क की अनिवार्यता लागू करते हुए सभी को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन उसके बाद भी लगातार लोग लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसे में बीती रात पुलिस के अधिकारी सड़कों पर लोगों को समझाते हुए नजर आए. साथ ही इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों के चालान काटे गए.

यह भी पढ़ें-जयपुर में ट्रायल के नाम पर कार चुराकर फरार हुआ युवक, पुलिस जुटी तलाश में

पुलिस के साथ नगर परिषद की टीम और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे. ऐसे में रात 8 बजे बाद खुले मिलने वाले 7 प्रतिष्ठानों को प्रशासन की तरफ से सील किया गया और उन पर जुर्माना लगाया गया. प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि अगर लोग गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे, तो आगामी दिनों में सख्ती बढ़ती जाएगी. अलवर में प्रतिदिन 30 हजार लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा रहे हैं. कोरोना के डर से लगातार वैक्सीन लगवाने लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अलवर जिला कलेक्टर खुद भी लगातार सड़कों पर घूमते हुए नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details