राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 5, 2022, 4:56 PM IST

Updated : Apr 5, 2022, 11:46 PM IST

ETV Bharat / city

अलवर के बीबीरानी राजकीय कॉलेज के तीन व्याख्याता 15 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

अलवर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को बीबीरानी के राजकीय पीजी कॉलेज में कार्यरत तीन व्याख्याताओं को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए ट्रेप (ACB arrested 3 lecturers in bribe case) किया. एसीबी अधिकारियों ने बताया कि बीबीरानी के राजकीय PG महाविद्यालय में लगने वाले NSS शिविर के बिल के भुगतान जारी करने के एवज में रिश्वत मांगी थी.

Alwar ACB arrested 3 lecturers taking bribe
तीन व्याख्याता 15 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

अलवर.जिले के बीबीरानी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. बीबीरानी के सरकारी कॉलेज में कार्यरत तीन प्रोफेसर को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया (Alwar ACB arrested 3 lecturers taking bribe) है. तीनों व्याख्याताओं ने NSS शिविर के बिल का भुगतान करने की एवज में रिश्वत मांगी थी.

अलवर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को बीबीरानी के राजकीय पीजी कॉलेज में कार्यरत तीन व्याख्याताओं को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया. एसीबी के एएसपी विजय सिंह ने बताया कि कॉलेज में कार्यवाहक प्रिंसिपल एसएन बैरवा, व्याख्याता व सह आचार्य दीपक अहलावत व हिंदी व्याख्याता एवं प्रभारी एनएसएस आरसी शर्मा ने कॉलेज के सहायक प्रशासनिक अधिकारी हीरालाल यादव से रिश्वत मांगी थी. एसीबी के एएसपी विजय सिंह ने बताया कि कॉलेज में 21 से 27 मार्च तक एनएसएस कैम्प लगाया गया था, जिसमें नाश्ता, भोजन, स्टेशनरी व अन्य सामान पर 72 हजार रुपए खर्च हुए थे. जिसका बिल पास करने के एवज में तीनों ने 15 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी.

पढ़ें:ACB Action In Bhilwara : 25 हजार रुपए की रिश्वत लेना पटवारी को पड़ा भारी, ACB ने रंगे हाथ धर दबोचा

इस मामले की शिकायत एसीबी के पास पहुंची. एसीबी ने 31 मार्च को सत्यापन करवाया. इसके बाद एसीबी ने शिकायतकर्ता को 15 हजार रुपए देकर रिश्वत मांगने वाले व्याख्याताओं के पास भेजा. तीनों ने कॉलेज के अंदर ही रिश्वत के 15 हजार रुपए लेकर पांच-पांच हजार रुपए आपस में बांट लिए. एसीबी के निर्देशन में निरीक्षक प्रेमचंद सहित स्टाफ ने ट्रैप की कार्यवाही को अंजाम दिया. एसीबी के अधिकारियों ने कहा कि तीनों आरोपियों को बुधवार को अलवर की एसीबी विशेष न्यायालय में पेश किया जाएगा.

Last Updated : Apr 5, 2022, 11:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details