राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में श्वान के पैर काटने की घटना पर जॉन अब्राहम हुए क्षुब्ध, बोले- VIDEO देख रात भर नहीं आई नींद

अलवर के रैणी में श्वान के बेरहमी से धारदार हथियार से 3 पैर काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. यह वीडियो Bollywood में फिल्मी सितारों तक पहुंचा. एक्टर जॉन अब्राहम (John Abraham) ने इस वीडियो को देखने के बाद अलवर पुलिस अधीक्षक से बात की. उन्होंने कहा कि इस वीडियो को देखने के बाद मुझे रात को नींद नहीं आई.

By

Published : Jun 24, 2021, 11:26 AM IST

Updated : Jun 24, 2021, 12:08 PM IST

dog thrree legs cut, john Abraham react on dog killing
कुत्ते को मारने के वीडियो पर जॉन अब्राहम की प्रतिक्रिया

अलवर. जिले के रैणी में बीते दिनों कुछ लोगों ने बेरहमी से एक कुत्ते के धारदार हथियार से तीन पैर काट दिए थे. वहां मौजूद कुछ लोगों ने छिपकर वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. घटना के कुछ घंटों बाद कुत्ते की मौत हो गई. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत एफआईआर दर्ज की और आरोपियों को गिरफ्तार किया. उसके बाद से लगातार यह पूरी घटना पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है. यह वीडियो माया नगरी मुंबई तक पहुंच चुका है.

मशहूर कलाकार जॉन अब्राहम ने अलवर पुलिस को एक वीडियो बना कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं पशुओं के बारे में बात कर रहा हूं. पशु मेरे सबसे करीब हैं. मैंने एक वायरल वीडियो देखा, जिसमें एक कुत्ते के पैर काटे जा रहे थे. वीडियो देखने के बाद मैं परेशान रहा. इसके चलते मुझे रात भर नींद नहीं आई. इसके बाद मैंने अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम से फोन पर बात की. इस दौरान पता चला कि कुत्ते के पैर काटने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं.

श्वान को मारने के वीडियो पर जॉन अब्राहम की प्रतिक्रिया...(सौजन्य : अलवर पुलिस)

पढ़ें-इंसानियत का बेरहम चेहरा : राजस्थान में कुत्ते को तड़पा-तड़पाकर मारा, वीडियो वायरल

उन्होंने कहा कि पशुओं के साथ क्रूरता करना कानूनन अपराध है. पुलिस तो अपना काम करेगी, लेकिन हम लोगों को भी ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज उठानी होगी. साथ ही पुलिस का सहयोग करना होगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास अगर इस तरह की कोई भी घटना आप देखते हैं, तो उसकी तुरंत सूचना पुलिस को दें और उसका विरोध करें. पशुओं को प्यार दें, उनका ख्याल रखें. वो आपसे केवल प्यार के अलावा कुछ नहीं चाहते हैं.

पढ़ें-सोशल मीडिया फेम कुत्ते की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, वजह कर देगी हैरान

पढ़ें-कुत्ते के बेरहमी से पैर काटने वाले 2 लोग गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

जॉन अब्राहम का यह वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर से अलवर पूरे देश में चर्चा का विषय बन चुका है. अलवर के रेणी में हुई इस घटना ने पूरे देश में अलवर को शर्मसार किया है. आए दिन होने वाली घटनाओं के चलते अलवर पूरे देश में बदनाम होता है. हालांकि, अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम (Alwar SP) ने कहा कि गलत काम करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे. फिर वो चाहे कोई भी व्यक्ति हो या कोई रसूखदार, किसी को बख्शा नहीं जाएगा. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद तुरंत अलवर पुलिस एक्शन में आई और एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. आगे भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

Last Updated : Jun 24, 2021, 12:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details