राजस्थान

rajasthan

अलवर : दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई नाबालिग तो परिजनों ने कराया गर्भपात, पुलिस की कोशिश से दर्ज कराई FIR, नर्स सहित 6 गिरफ्तार

By

Published : Jul 13, 2021, 11:57 AM IST

Updated : Jul 13, 2021, 2:53 PM IST

अलवर (Alwar) में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म (Molestation with minor) के बाद गर्भवती (Pregnant) होने पर गर्भपात (Abortion) कराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

अलवर में दुष्कर्म
अलवर में दुष्कर्म

अलवर.जिले के भिवाड़ी में एक नाबालिग से दुष्कर्म करने और गर्भवती होने पर गर्भपात कराने का मामला सामने आया है. भिवाड़ी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पीड़िता के परिजनों के एफआईआर दर्ज कराने से इनकार के बावजूद संज्ञान लिया और काउंसलिंग की. जिसके बाद परिजनों ने एफआइआर दर्ज कराई. पुलिस ने इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें गर्भपात करने वाली नर्स भी शामिल है.

अलवर में नाबालिग युवती से दुष्कर्म

भिवाड़ी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार के दिन किशनगढ़ बास क्षेत्र में एक नाबालिग के गर्भपात की जानकारी पुलिस को मिली थी. जिसे बाद पुलिस ने बालिका के परिजनों से संपर्क किया तो मामले का खुलासा हुआ. पहले तो पीड़िता और उसके परिजन मामला दर्ज करवाने पर राजी नहीं थे. लेकिन भिवाड़ी एसपी राममूर्ती जोशी ने काउंसलिंग की व्यवस्था. जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया.

पढ़ेंः21 दिन लंबा रेस्क्यू ऑपरेशन : 180 फीट गहरे कुएं में दबा था 8 बहनों का इकलौता भाई, सेना की लेनी पड़ी मदद, शव देखकर फूट-फूटकर रोए परिजन

पीड़िता से पूछताछ के बाद पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए नाबालिग से दुष्कर्म के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. जांच पड़ताल में पता चला कि दोनों आरोपियों ने अलग-अलग समय पीड़िता से दुष्कर्म किया था. जिसके बाद पीड़िता गर्भवती हुई. इस बात की जानकारी जब पीड़िता के परिजनों को मिली तो वे गर्भपात के लिए आसपास के क्षेत्र में प्रयास करते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली. इसी बीच उन्हें पता चला कि किशनगढ़ बास में नर्स इस काम के लिए राजी है, तब पीड़िता को उसके परिजन किशनगढ़बास लेकर गए और नर्स से पैसों में डील कर गर्भवात करवाया.

पढ़ेंःसावधान ! क्या आप भी Online शराब खरीदने जा रहे हैं...तो ये खबर आपके लिए है

पुलिस ने जांच का दायरा आगे बढ़ाते हुए मंगलवार की सुबह गर्भपात करने वाली नर्स सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गर्भपात में चारों आरोपियों ने सहयोग किया था. भिवाड़ी पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों मुख्य आरोपियों ने पीड़िता के साथ अलग-अलग समय दुष्कर्म किया था. एक ने फरवरी और दूसरे ने मार्च में. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Last Updated : Jul 13, 2021, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details