राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: पहली बार एक दिन में आए 91 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

अलवर में सोमवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ. पहली बार जिले में एक साथ 91 पॉजिटिव मरीज मिले. इसमें अलवर शहर में 42 और भिवाड़ी में 37 मरीज थे. जबकि अन्य जिले की विभिन्न हिस्सों के पॉजिटिव मरीज थे. यही हालात रही तो आने वाले समय में अलवर में बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है.

By

Published : Jul 7, 2020, 3:42 AM IST

alwar news  in alwar corona case  corona case in rajasthan  corona case news  corona positive patients  91 new corona positive
91 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

अलवर.जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार का दिन अलवर के लिए खासा परेशानी भरा रहा. जिले में पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव 91 लोग सामने आए. इसमें अलवर शहर में 42, भिवाड़ी में 37 और अन्य जिले के विभिन्न हिस्से के मरीज हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि जो लोग मरीज मिल रहे हैं. उनकी किसी भी तरह की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. सभी लोग एक दूसरे से संक्रमित मिल रहे हैं. ऐसे में साफ है कि अलवर में कोरोना का स्प्रेड हो चुका है. वहीं प्रशासन की तरफ से भी बड़ी लापरवाही बरती जा रही है. संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज नहीं मिल रहा. वहीं उनके घर के आस-पास सर्वे पुलिस लगाकर कर्फ्यू लगाने सहित अन्य इंतजाम भी नहीं किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःअलवर के किशनगढ़बास में श्रमिक मिला कोरोना पॉजिटिव

सोमवार को पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 809 हो चुकी है. प्रशासन की तरफ से बड़ी लापरवाही के मामले सामने आ रही हैं. लगातार जिले में लोगों की आवाजाही बनी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ जिले में जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के नहीं होने के कारण पूरी व्यवस्था भी लचर नजर आ रही है. ऐसे में आने वाले समय में अलवर में जांच लैब की जरूरत महसूस की जा रही है. हालांकि लोग वैक्सीन आने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन उससे पहले जिले के हालात तेजी से खराब हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details