राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 1, 2022, 8:13 PM IST

ETV Bharat / city

Alwar Police Action : डकैती की योजना बनाते अंतरराज्यीय गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार, हरियाणा और राजस्थान में सैकड़ों वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

अलवर के चौपानकी थाना इलाके में पुलिस ने डकैती की योजना बनाते अंतरराज्यीय गैंग के 4 अपराधीयों को गिरफ्तार किया है. ये चारों ही बदमाश राजस्थान, हरियाणा और मेवात क्षेत्र में सैकड़ों चोरी की वारदातों (robbery planning in Alwar) को अंजाम दे चुके है.

4 member arrested of interstate gang
डकैती की योजना बनाते अंतरराज्यीय गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

अलवर. जिले के चौपानकी थाना इलाके में पुलिस ने 4 लोगो को डकैती का प्लान बनाते हुए गिरफ्तार किया है. ये चारों ही बदमाश राजस्थान, हरियाणा और मेवात क्षेत्र में सैकड़ों चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. ये आरोपी तीन अंतरराज्यीय चोरी की गैंग से जुड़े हुए हैं. चोर किसानों के खेत मे लगे बिजली के ट्रांसफार्मर को रात के समय खोल कर उसके अंदर से तांबा निकाल कर 500 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से कबाड़ी को बेच देते हैं.

लूटपाट और डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार :चौपानकी थानाधिकारी नंदलाल ने बताया कि डीएसटी कैम्प चौपानकी गोपीचन्द को सूचना मिली कि क्षेत्र के महु बीयर कम्पनी की चारदीवारी के पास सुनसान जगह मे 4-5 व्यक्ति बैठकर लूटपाट और डकैती की योजना बना रहे हैं. इस पर पुलिस ने तुरंत दबिश देकर मौके पर ही जाफर उर्फ छोटू (25 वर्ष), इकबाल उर्फ बल्लू (45 वर्ष), मुनफरीद उर्फ मुनफा उर्फ सुलफा (19 वर्ष), साकिर उर्फ सकुरा (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्जे से एक रस्सी, लाल मिर्च पाउडर, एक लोडेड देसी कट्टा 12 बोर, एक सरिया, एक हरियाणा नम्बर की कार और एक राजस्थान नम्बर की मोटरसाईकिल जब्त की.

यह भी पढ़ें - Bharatpur Crime : हथियार की नोक पर लूटपाट करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

कोड वर्ड का करते थे उपयोग:गौरतलब है कि आरोपी दिन के समय खेतों में जाकर रैकी करते थे और तांबे के ट्रांसफार्मरों को चिन्हित कर रात के समय उनको खोलकर तांबा निकालते थे. तांबे को निकालकर सुबह होने से पहले कार में डालकर कबाड़ी को बेच देते थे. ये लोग वारदात को अंजाम देने के लिए कोड वर्ड का भी इस्तेमाल किया करते थे. चोरी के माल में से 5000 रुपए ये लोग ड्राइवर को भुगतान करते थे और बचे माल में से अपना अपना हिस्सा बांटते थे. पुलिस आरोपियों से क्षेत्र में हुई अन्य चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए कड़ाई से पूछताछ कर रही है. साथ ही उस कबाड़ी की भी तलाश की जा रही है जिसको माल बेचान किया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details