राजस्थान

rajasthan

Alwar Police Crime Meeting 2022: नए साल के लिए अलवर पुलिस ने चुनौतियों से निपटने के लिए तय की नई प्राथमिकता

By

Published : Jan 8, 2022, 5:09 PM IST

अलवर में शनिवार को नए साल 2022 की पहली पुलिस बैठक (Police Meeting In Alwar) का आयोजन हुआ. जिसमें पुलिस के सभी अधिकारी मौजूद रहे और उन्होने जिला पुलिस के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा (Police Discussion On Challenges) की साथ ही नई प्राथमिकताएं भी तय की.

Alwar Police Crime Meeting 2022
Alwar Police Crime Meeting 2022

अलवर.जिले में पुलिस की शनिवार को साल की पहली क्राइम मीटिंग (Alwar Police Crime Meeting 2022) हुई. जिसमें पुलिस ने नए साल के मौके पर कई नई प्राथमिकताएं तय की है. एसपी ने कहा कि अलवर प्रदेश के अन्य जिलों से अलग है. ऐसे में पुलिस के लिए कई बड़ी चुनौतियां हैं. जिले में क्राइम लगातार बढ़ रहा है तो पुलिस भी बदमाशों को पकड़ने और आपराधिक गतिविधियों में लगाम लगाने में जुटी हुई है.

सभी अधिकारी बैठक में रहे मौजूद :अलवर पुलिस की नए साल में शनिवार को पहली क्राइम मीटिंग (Police Meeting In Alwar)) अधिवेशन भवन में हुई. उस दौरान जिले के सभी पुलिस अधिकारी मीटिंग में मौजूद रहे. इस मौके पर एसपी ने डिप्टी एसपी और थाना अधिकारियों को पेंडिंग मामलों के निस्तारण (Police Discussion On Challenges) करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जो मामले लंबित चल रहे हैं उनकी जांच पड़ताल करके तुरंत उनका निस्तारण करें. साथ ही महिला घरेलू मामलों में तुरंत FIR दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Alwar Police Crime Meeting 2022

यह भी पढ़ें- Ajmer: अजमेर के इस युवा पुलिस जवान को श्रद्धांजलि देने उमड़ा हुजूम

ऑनलाइन ठगी और महिलाओं से जुड़े अपराध की तादात ज्यादा

एसपी ने कहा कि अलवर में ऑनलाइन ठगी और महिलाओं से जुड़े अपराध ज्यादा होते हैं. उसके लिए अलग से जांच टीमें भी बनाई गई हैं. ऑनलाइन ठगी के मामलों में सबसे ज्यादा गैंग को पकड़ने का काम भी अलवर पुलिस की ओर से किया गया है. आसपास के राज्य कि पुलिस की कार्यप्रणाली पर नजर डालें तो अलवर पुलिस हमेशा बेहतर रही है. सबसे ज्यादा बदमाश पकड़ने और घटनाओं के खुलासे करने के मामले में भी प्रदेश में अलवर हमेशा पहले स्थान पर रहा है.

यह भी पढ़ें- केरल में एतिहासिक कदम, ट्रांसजेंडरों को फोर्स में शामिल करने की सिफारिश

कोरोना सबसे बड़ी चुनौती

एसपी तेजस्विनी गौतम ने कहा कि नए साल में पुलिस के सामने कई बड़ी चुनौती है. सबसे बड़ी चुनौती कोरोना है. सरकार और पुलिस प्रशासन की गाइड लाइन (Police Administration Guideline) के अनुसार सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए लोगों को कोरोना से बचाने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को थोड़ा जागरूक होने की आवश्यकता है. अगर लोग खुद गाइड लाइन का पालन नहीं करेंगे तो पुलिस सख्ती करेगी. अलवर सीमावर्ती जिला है. ऐसे में आसपास के राज्यों के शहरों की कई बड़ी गैंग अलवर में सक्रिय हैं. जो घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.

यह भी पढे़ं- Chittorgarh Police Action: जिला परिषद सदस्य के बाड़े से पुलिस ने पकड़ा 40 लाख का डोडा चूरा

बाड़मेर में भी हुई समीक्षा बैठक

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने इस साल की जिले की पहली क्राइम बैठक की. बैठक में बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने जिले में अपराधिक घटनाओं पर पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की. बैठक के दौरान एसपी दीपक भार्गव ने पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. बैठक मे एक्टिव पुलिसिंग, रात्रि गश्त और मादक पदर्थो की तस्करी पर अंकुश लगाने समेत विभिन्न बिन्दुओ पर चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details