राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में कोरोना के 2 नए केस, मरीजों की संख्या 21

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. अलवर में भी शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से जुड़े 2 नए मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 हो गई है.

By

Published : May 8, 2020, 6:46 PM IST

Updated : May 9, 2020, 1:30 AM IST

अलवर की खबर, rajasthan news
अलवर में कोरोना पॉजिटिव के 2 नए मरीज आए सामने

अलवर. जिले में कोरोना का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है. शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की आई दो अलग-अलग रिपोर्ट में दो नए कोरोना के मामले सामने आए. इसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है.

अलवर जिले में बीते 4 दिनों से लगातार स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट में नए पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को दो अलग-अलग रिपोर्ट में 2 नए मामले सामने आए. एक कठूमर क्षेत्र की रहने वाली एक महिला है. महिला का जयपुर में इलाज चल रहा था. इस दौरान महिला पॉजिटिव हुई. जबकि दूसरा मामला अलवर शहर के विवेकानंद नगर स्थित सेक्टर 4 का है. यहां रहने वाली 60 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है. महिला अपने परिवार के साथ जयपुर के गोविंदपुरी में रहती है.

अलवर में कोरोना के 2 नए केस, मरीजों की संख्या 21

डॉक्टर ने बताया कि महिला कैंसर पीड़ित है और जयपुर के दुर्लभजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. इलाज के दौरान महिला की जांच हुई. जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव मिली. एहतियातन तौर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अलवर में महिला के घर के आसपास रहने वाले लोगों की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. हालांकि अलवर में परिवार का कोई भी सदस्य नहीं मिला है.

पढ़ें-अलवर: किशनगढ़बास में दुकानों के ऊपर बनी बिल्डिंग में लगी आग, बड़ा हादसा टला

2 नए मामले सामने आने के बाद जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 हो गई है. लगातार नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है. प्रशासन के तमाम प्रयास के बाद भी अलवर में नए मामले सामने आ रहे हैं. यही हालात रहे तो अलवर जिला रेड जोन में शामिल हो सकता है. हालांकि प्रदेश के हालात खराब होते देख प्रदेश सरकार गंभीर नजर आ रही है. सरकार ने प्रदेश की सभी सीमाओं को सील कर दिया है. बाहर से आने वाले नए लोगों को प्रदेश में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

शहर का पहला मामला

अलवर शहर में कोरोना पॉजिटिव का शुक्रवार को पहला मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलते ही सोशल मीडिया पर यह सूचना अफवाह की तरह फैल गई. लेकिन राहत की बात यह रही कि महिला अलवर में नहीं रहती है. लेकिन लगातार सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर जारी है.

Last Updated : May 9, 2020, 1:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details