राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तरफ से चादर हुई पेश

ख्वाजा गरीब नवाज के 809वें उर्स के मौके पर पूरे देश से राजनेताओं की ओर से चादर पेश की जा रही है. शुक्रवार को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता वसुंधरा राजे सिंधिया की तरफ से भी चादर पेश की गई.

By

Published : Feb 19, 2021, 10:48 PM IST

809th Urs of Khwaja Garib Nawaz,  Ajmer latest news
वसुंधरा राजे की तरफ से चादर हुई पेश

अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज के 809वें उर्स के मौके पर पूरे देश से राजनेताओं की ओर से चादर पेश की जा रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता वसुंधरा राजे सिंधिया की तरफ से भी चादर पेश की गई. वसुंधरा राजे सिंधिया की चादर पूर्व मंत्री यूनुस खान की ओर से ख्वाजा के दरबार में पेश हुई.

वसुंधरा राजे की तरफ से चादर हुई पेश

पढ़ें- अजमेरः बड़ी संख्या में जायरीन ने अदा की उर्स के जुम्मे की नमाज

इस मौके पर यूनुस खान ने सिंधिया का संदेश भी पढ़कर सुनाया. अपने संदेश में वसुंधरा ने पूरे देश में खुशहाली और अमन-चैन की दुआ की है. इसके साथ ही उन्होंने देश के सभी नागरिकों से ख्वाजा साहब की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने की बात कही है. इस मौके पर यूनुस खान के साथ अजमेर दक्षिण विधायक अनिता भदेल और बीपी सारस्वत और कई अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

हर वर्ष की भांति इस बार भी भेजी गई चादर

सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हर वर्ष की भांति इस बार भी पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के द्वारा चादर भेजी गई. जहां चादर पेश करने के बाद बुलंद दरवाजे पर राजे का भेजा गया संदेश भी पढ़ा गया. देश में भाईचारा और शांति कायम हो इसके लिए दुआ किया. इसके अलावा उन्होंने देशवासियों को ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स की बधाई भी दी है.

छोटा उदयपुर के रहने वाले जायरीनों ने ख्वाजा साहब की शान में चांदी का ताज पेश किया

चांदी का ताज पेश किया

सल्तनत के हिंद अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज के 809वें उर्स में जायरीन एक तरफ चादरों के साथ-साथ अपनी अकीदत के फूल पेश करते हैं, तो वहीं गुजरात के छोटा उदयपुर के रहने वाले जायरीनों ने ख्वाजा साहब की शान में चांदी का ताज पेश किया है. यह है ख्वाजा के दीवाने जो ख्वाजा के रंग में रंगे हैं. गुजरात के राजकोट से पहुंचे इन लोगों ने ख्वाजा के नारों के साथ मजारे अक़दस पर चांदी का ताज पेश किया. उन्होंने कहा कि राजकोट से लगभग 70 लोगों का दल अजमेर शरीफ पर पहुंचा है.

मोहम्मद आसिफ और इमरान मंसूरी ने बताया कि वे लोग हर साल उर्स के दौरान ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत के लिए आते हैं. इस बार भी 60 से 70 लोगों का ग्रुप छोटा उदयपुर से ख्वाजा साहब की बारगाह में इबादत के लिए आया है. इस बार उन्होंने कॉपर वर्क वाला चांदी का 2 किलो 750 ग्राम वजनी ताज ख्वाजा साहब की शान में पेश कर खुशहाली की दुआ मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details