राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दरगाह क्षेत्र में पहाड़ों से आने वाले पानी के वेग में बहा आदमी, जन जीवन

अजमेर में गुरुवार को बारिश के पानी से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. पानी का बहाव इतना तेज है कि इसमें एक व्यक्ति भी बह गया. हलांकि उसे कुछ दूरी पर सुरक्षित बचा लिया गाया.

By

Published : Aug 1, 2019, 5:46 PM IST

ajmer news

अजमेर.अजमेर में हुई झमाझम बारिश से कई स्थानों पर पानी जमा हो गया है. जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं पहाड़ के आसपास वाले क्षेत्रों में बारिश का पानी, बाढ़ की तरह बहने लगा है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही दरगाह क्षेत्र में भी पहाड़ों से आने वाला पानी से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

तेज बहाव में बहते ठेला और सामान

ये भी पढ़ें-'तीन तलाक' पर ज्ञानदेव आहूजा का विवादित बयान..
बताया जा रहा है कि सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के पीछे पहाड़ों से आने वाला पानी की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. दरअसल पहाड़ों से होकर गुजरने वाला पानी का वेग इतना तेज था कि राह में जो कुछ भी चीज या व्यक्ति आया उसे बहाते हुए ले गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि दरगाह के निजाम गेट के ठीक बाहर पानी का वेग कितना तेज है. जिसमें ठेले, साइकल और दुकानों का सामान बहते हुए दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें-'मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग रोकने वाला कानून अगले सप्ताह सदन में पारित होगा'
वीडियो में देख सकते हैं कि पानी के तेज बहाव में एक आदमी भी बहता हुआ जा रहा है. हालांकि बह रहे व्यक्ति को आगे नला बाजार में सुरक्षित बचा लिया गया है. बता दें कि दरगाह के पीछे पहाड़ियों से होकर आने वाला पानी हमेशा तेज वेग के साथ नला बाजार होते हुए मदार गेट से निकलती है. इसके अलावा दरगाह बाजार में दूसरी ओर से भी पानी बहते हुए दिल्ली गेट और गंज तक आता है. बता दें कि अजमेर में सुबह से अभी तक लगभग 3 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-पूर्वी राजस्थान में छाए घने बादल....अगले तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details