राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दो दिन पानी को तरसेंगे अजमेरवासी, मेंटेनेंस कार्य के चलते 50 घंटे तक कई इलाकों में नहीं होगी सप्लाई

अजमेर में बीसलपुर परियोजना के अंतर्गत मरम्मत कार्य होना है. इसके चलते कई इलाकों में 17 और 18 दिसंबर को जिले में पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता बीएल जाटव ने बताया कि पेयजल आपूर्ति में व्यवधान के कारण पेयजल वितरण का अंतराल भी बढ़ेगा.

By

Published : Dec 16, 2020, 7:08 PM IST

Ajmer News, Water supply, बीसलपुर परियोजना
अजमेर में 2 दिनों तक प्रभावित होगी पेयजल आपूर्ति

अजमेर.जिले मेंबीसलपुर परियोजना के अंतर्गत मरम्मत कार्य होना है. इसके चलते जिले में 2 दिनों तक पानी की समस्या रहेगी. अजमेर के कई इलाकों में 17 और 18 दिसंबर को जिले में पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी.

पढ़ें:किसान आंदोलन को SDPI का समर्थन, आमजन को बताएगी कृषि कानूनों के नुकसान

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता बीएल जाटव ने बताया कि बीसलपुर अजमेर जल प्रदाय योजना के अंतर्गत केकड़ी में स्थापित नए पंप हाउस पर बंद सेट की मरम्मत वोल्व बदलने, थाडोली पंपिंग स्टेशन के कॉमन हैडर में लिकेज की मरम्मत करने, केकड़ी नसीराबाद एमएस पाइप लाइन का मरम्मत कार्य और नसीराबाद पंपिंग स्टेशन पर मरम्मत कार्य किया जाना प्रस्तावित है. इस कारण बीसलपुर परियोजना के मुख्य पंपिंग स्टेशनों और पाइप लाइन पर 16 दिसंबर को रात 10 बजे से 50 घंटे पानी की सप्लाई नहीं हो सकेगी.

अजमेर में 2 दिनों तक प्रभावित होगी पेयजल आपूर्ति

पढ़ें:नागौर में जल्द लगेगा स्मार्ट बिजली मीटर, अंतिम चरण में सर्वे का काम

अधीक्षण अभियंता बीएल जाटव ने कहा कि शटडाउन के कारण जिले में अजमेर शहर, ब्यावर, किशनगढ़, केकड़ी, सरवाड़, पुष्कर के साथ ही पीसांगन और जवाजा के ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी 17 एवं 18 दिसंबर को पेयजल व्यवस्था प्रभावित रहेगी. पेयजल आपूर्ति में व्यवधान के कारण पेयजल वितरण का अंतराल भी बढ़ेगा. इस संबंध में आमजन से पेयजल के समुचित भंडारण और मित्रता पूर्वक उपयोग करने की भी अपेक्षा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details