राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: दुकानों से कैश उड़ाने वाला शातिर नकाबजन चढ़ा पुलिस के हत्थे

अजमेर में दुकानों से कैश चुराने वाले एक शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह चोर इतना शातिर था कि हर बार वारदात के समय चेहरा बदलकर वारदात को अंजाम देता था. वहीं इस शातिर चोर पर 15 मुकदमें दर्ज हैं.

By

Published : Oct 31, 2019, 5:28 PM IST

अजमेर न्यूज, ajmer crime news, शातिर चोर, thief arrested in ajmer

अजमेर.जिले के पुरानी मंडी नया बाजार स्थित दुकानों से कैश उड़ाने वाले अपराधी नकाबजन को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नकाबजन 14 साल से लगातार चोरियों में लिप्त है. वहीं आरोपी चेहरा बदलने में माहिर है. इस चोर ने पहले जयपुर में दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया. उसके बाद उसने अजमेर को ठिकाना बनाया था. लेकिन वह यहां पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

अजमेर में शातिर चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि पुरानी मंडी और नया बाजार में अगस्त से सितंबर के बीच पांच दुकानों में चोरी की वारदात हुई. जहां प्रत्येक वारदात में चोरी करने का अंदाज लगभग एक जैसा मिला. जिसके बाद चोर को पकड़ने के लिए कोतवाली थानाधिकारी शमशेर खान ने टीम बनाई.

यह भी पढ़ें. लौह पुरुष और आयरन लेडी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

जयपुर के बाद अजमेर को बनाया आरोपी ने निशाना

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने छपड़ा पुलिस थाना के बटावदा ऊंचा निवासी पवन कुमार पुत्र गोपाल लाल मीणा को गिरफ्तार किया है. वह हाल में नीमच में रहता था. पवन 2005 से चोरियों की वारदात में लिप्त है. वह जयपुर में अब तक 30 से ज्यादा वारदात को अंजाम दे चुका है. जिसके खिलाफ जयपुर के जवाहर नगर, माणक चौक ट्रांसपोर्ट नगर, नाहरगढ़ और कोतवाली थाने में 15 मुकदमे दर्ज हैं. साथ ही कोटा के नयापुरा थाने में गिरफ्तारी वारंट जारी है. उसने 22 मई को जयपुर में रिहा होने के बाद अजमेर को निशाना बनाया था.

यह भी पढ़ें. अजमेरः एंबुलेंस कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, मरीज परेशान

आरोपी पवन भीड़ वाले इलाके में घूमता था. वह वैसी दुकान का चयन करता था, जहां सेंटर लॉक नहीं होता है. इसके बाद रात में सरिए से ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता था. वारदात के तुरंत बाद बस में या ट्रेन में बैठकर वह नीमच के लिए रवाना हो जाता था. पुलिस ने बताया कि चोर चेहरा बदलकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details