राजस्थान

rajasthan

अजमेर: मतदान जागरुकता के लिए एक सैलून संचालक की अनूठी पहल, आप भी जान लीजिए

By

Published : Jan 11, 2021, 7:14 AM IST

अजमेर में नगर निकाय चुनाव- 2021 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में मतदान जागरुकता के लिए एक सैलून संचालक ने अनोखी पहल की है.

ajmer news, rajasthan news, नगर निकाय चुनाव 2021, राजस्थान में नगर निकाय चुनाव, अजमेर न्यूज, मतदान जागरुकता, सैलून संचालक, Municipal elections 2021, Municipal body elections in Rajasthan, राजस्थान में नगर निकाय चुनाव
सैलून संचालक की अनूठी पहल

अजमेर.नगर निकाय चुनाव- 2021 का ऐलान हो चुका है. इसको लेकर सभी तरफ तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं. जहां तारीखों के ऐलान के बाद मतदान प्रतिशत बढ़े, इसको लेकर भी प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है. वहीं राजनीतिक पार्टियों की बात की जाए तो वह भी प्रत्याशियों को लेकर अब बैठकें करना शुरू कर दी हैं. अजमेर के सैलून संचालक हरि सेन हर बार चुनाव को लेकर आमजन को जागरुकता संदेश देते हैं.

सैलून संचालक की अनूठी पहल

सैलून संचालक हरि सेन ने इस बार बेटियों की निशुल्क हेयर कटिंग करने के बाद उनके बालों से जागरुकता संदेश बनाया है. वहीं उनका कहना है कि वह सैलून पर आने वाले अपने सभी ग्राहकों को मतदान के लिए जागरुक करते हैं. वे कहते हैं कि मतदान उनका मूलभूत अधिकार है, जिसके लिए प्रत्येक नागरिक को मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए. बताते चलें कि पिछले विधानसभा चुनाव में 7 दिसंबर को अजमेर की पूर्व कलेक्टर आरती डोगरा ने भी हरि सेन को इस कार्य के लिए उनकी तारीफ की थी. इससे प्रेरणा लेकर उन्होंने इस बार निकाय चुनाव के लिए भी जागरुकता संदेश बनाया. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान का प्रयोग कर सकें.

यह भी पढ़ें:अजमेर में पालतू जानवरों को मास्क लगवाकर निकली अनूठी रैली

हरि सेन ने दुकान के बाहर 2021 के नगर निकाय चुनाव में मतदान देने के लिए सभी से अपील की है. उन्होंने कहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग चुनाव में मतदान करें, जिससे वह अच्छा प्रतिनिधित्व करने वाले नेता को चुन सकेंगे. जहां एक ओर प्रशासन भी लगातार मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरुकता संदेश फैलाता है. वहीं हरि सेन का कहना है कि हर व्यक्ति अगर इस तरह से लोगों को मतदान के लिए जागरुक करेगा तो निश्चित तौर पर ही मतदान प्रतिशत अवश्य बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details