राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लोन दिलाने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस लेने वाली गैंग का खुलास, दो शातिर ठग गिरफ्तार

लोगों को लोन दिलाने का झांसा देकर उनसे प्रोसेसिंग फीस के नाम पर टुकड़ों में पैसे वसूल करने वाली गैंग के दो शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों ठगों को सिविल लाइन पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 26, 2020, 10:44 PM IST

Ajmer news, thugs arrested, Ajmer police
पुलिस ने दो शातिर ठग को गिरफ्तार किया

अजमेर. लोगों को लोन दिलाने का झांसा देकर उनसे प्रोसेसिंग फीस के नाम पर टुकड़ों में पैसे वसूल करने वाली गैंग के दो शातिर ठगों को पुलिस ने सवा साल बाद गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. दोनों युवकों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी मूलतः मथुरा का रहना वाला है. सिविल लाइन थाना पुलिस आरोपियों से अन्य वारदातों और गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने दो शातिर ठग को गिरफ्तार किया

सिविल लाइन थाना पुलिस क्षेत्र में रहने वाले प्रेम नारायण गर्ग सवा साल पहले लोन का झांसा देने वाली गैंग के चुंगल में फंस गए थे. उस वक्त प्रेम नारायण गर्ग ने सिविल लाइन थाना पुलिस में अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. पुलिस के मुताबिक लोन का झांसा देने वाली गैंग फोन के जरिए लोगों से संपर्क करती है और उन्हें झांसे में लेकर लोन स्वीकृत कराने के लिए प्रोसेसिंग फीस की मांग करती है. गैंग ने प्रेम नारायण गर्ग को 20 लाख रुपए का लोन दिलाने का झांसा दिया था और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर टुकड़ों में उससे सवा लाख रुपए हड़प लिए थे.

शातिर गैंग के सदस्यों ने उसे बैंक का खाता नंबर दिया था, जिसमें प्रेम नारायण ने पैसे जमा करवाया था. पुलिस पड़ताल में बैंक खाता बंद होने की बात सामने आई है. लंबे अरसे से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. एसपी और क्षेत्र के वत्ताधिकारी के निर्देशन पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश में एक टीम गाजियाबाद भेजी थी.

यह भी पढ़ें-उदयपुर-डूंगरपुर हाईवे पर उग्र प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने-सामने

काफी तलाश के बाद गैंग के दो शातिर रवि कुमार और हेमचंद को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. दोनों आरोपी मूलतः मथुरा के निवासी हैं. सिविल लाइन थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया कि आरोपियों से अन्य वारदातों और गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि पीड़ित को लोन दिलाने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस लेने के बाद शातिर बैंक खाता बंद कर देता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details