राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुलिस के हत्थे चढ़े दो झोलाछाप डॉक्टर...क्लीनिक से दवाइयां जब्त

अजमेर शहर के ग्रामीण क्षेत्र में झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ ब्यावर सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 झोलाछाप डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने दोनों के क्लिनिक से दवाईयां भी बरामद की है.

By

Published : Sep 18, 2019, 6:17 PM IST

झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार , Scam Doctor arrested

ब्यावर (अजमेर). जिले के ब्यावर सदर थाना पुलिस ने लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले 2 झोलाछाप चिकित्सकों को ग्रामीण क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों के क्लिनिक से दवाईयां भी बरामद की है. बता दें कि ये ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से और बिना लाईसेंस के प्रैक्टिस कर लोगों की जान जोखिम में डालने का काम करते थे.

दो झोलाछाप डॉक्टर चढ़े पुलिस के हत्थे

जानकारी के अनुसार सदर थाना पुलिस ने बुधवार को शहर के ग्रामीण क्षेत्र में झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 झोलाछाप डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है. सदर थाने के दीवान विश्राम मीणा के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से और बिना लाईसेंस के प्रैक्टिस कर लोगों की जान जोखिम में डालने वाले रतनपुर, पश्चिम बंगाल हाल, अतीतमंड निवासी सूमंगर उर्फ राजाराय पुत्र स्वप्नराय और सेंदरिया, बसंत बिहार कॉलोनी निवासी प्रणव मंडल पुत्र अनंत मंडल को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिक से दवाईयां भी जब्त की है.

पढ़ें- शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म...न्याय के लिए दर-दर की ठोकर खा रहा पीड़ित परिवार

बता दें कि लंबे समय से चिकित्सा विभाग को नरबदेड़ा, मालपुरा और अतीतमंड क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की ओर से रोगियों का उपचार कर लोगों की जान जोखिम में डालने की शिकायत मिल रही थी. शिकायत के देखते हुए प्रशासन की ओर से गठित टीम के सदस्य डॉ मनोज मीणा और डॉ ओमप्रकाश बगडिया ने अतीतमंड, सैदरिया सहित अन्य स्थानों पर छापामारी कर कार्रवाई की थी. लेकिन, भनक लगने के कारण कई झोलाछाप भूमिगत हो गए थे. वहीं, 2 डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details