राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आईटीआई की फीस भरने के लिए व्यापारी की चेन छीनी, दो छात्र गिरफ्तार

अजमेर पुलिस ने आईटीआई की फीस भरने के लिए चेन छिनैती का मामला सामने आया है. पुलिस ने दो युवकों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आईटीआई की फीस भरने और किताबें खरीदने के लिए छात्र ने व्यापारी से चेन छिनैती की घटना को अंजाम दिया है.

By

Published : Sep 2, 2022, 8:06 PM IST

किराना व्यापारी से चेन स्नैचिंग
किराना व्यापारी से चेन स्नैचिंग

अजमेर. जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में बुजुर्ग किराना व्यापारी से चेन स्नैचिंग करने वाले दो आरोपी पुलिस (two arrested in ajmer) के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सोने की चेन बरामद कर ली है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आईटीआई की फीस भरने और किताबें खरीदने के लिए उन्होंने वारदात (Trader chain snatched to pay ITI fees) की थी. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर देवाराम ने बताया कि 1 सितंबर गुरुवार को मेहता मार्केट स्थित किराना व्यापारी कल्लू मल के गले से सोने की चेन छीनने की वारदात हुई थी. पीड़ित ने कोतवाली थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने श्री टॉकीज के समीप रहने वाले दिनेश खेरलिया (23) और माखुपुरा निवासी सचिन यादव (19) को गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें.बाइक सवार बदमाश तोड़ ले गए स्कूटी सवार महिला की चेन, CCTV में कैद हुई वारदात

थाना प्रभारी ने बताया कि मुख्य आरोपी सचिन यादव ने वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी की थी. वारदात को अंजाम देने के बाद किराना व्यापारी कल्लू मल की सोने की चेन को उसने अपने साथी दिनेश खेरलिया को बेचने के लिए दी थी. मुखबिर की सूचना पर स्पेशल टीम के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

पढ़ें.Video: यहां भक्त थे शिव भक्ति में लीन, उधर लुटेरी महिलाओं ने किया सोने की चेन पर हाथ साफ

आईटीआई की फीस भरने और किताबें खरीदने के लिए की वारदात
मुख्य आरोपी सचिन यादव से पुलिस पूछताछ कर रही है. सब इंस्पेक्टर देवाराम ने बताया कि मुख्य आरोपी सचिन यादव का आईटीआई में सिलेक्शन हुआ था. फीस भरने और किताबें खरीदने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे. इसके लिए उसने बुजुर्ग के गले से सोने की चेन छिनैती की साजिश रची. बीते गुरुवार को सुबह वारदात को अंजाम देकर साथी दिनेश के साथ वह फरार हो गया था लेकिन सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई. दुकान के बाहर बैठे किराना व्यापारी कल्लू मल के पास आरोपी सचिन आधे घंटे तक खड़ा रहा और मौका पाते ही उसके गले से सोने की चेन झपट ली और भाग निकला. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details