राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी की ओर से ख्वाजा की दरगाह पर पेश किया गया तिरंगा चादर

अजमेर में ख्वाजा की दरगाह पर राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी की ओर से तिरंगा चादर पेश किया गया. वाराणसी से सौहार्द का संदेश लेकर आए राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी के अध्यक्ष सरफराज अहमद ने बताया कि वो कई साल से इसी तरह ख्वाजा गरीब नवाज के शहर अजमेर में तिरंगा चादर लेकर आ रहे हैं.

By

Published : Feb 21, 2021, 12:30 PM IST

Ajmer News, तिरंगा चादर पेश, ख्वाजा की दरगाह
अजमेर में ख्वाजा की दरगाह पर पेश किया गया तिरंगा चादर

अजमेर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से ख्वाजा साहब के दरबार में तिरंगे वाली चादर पेश की गई. राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी की ओर से ये चादर पेश की. ख्वाजा की दरगाह पर हर साल की तरह इस साल भी वाराणसी से सौहार्द का संदेश लेकर आए राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी के अध्यक्ष सरफराज अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी में हर धर्म को मानने वाले हैं. वाराणसी से अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर पहुंचे हैं और यहां तिरंगा चादर पेश की कर देश में अमन के लिए दुआ भी मांगी है.

अजमेर में ख्वाजा की दरगाह पर पेश किया गया तिरंगा चादर

पढ़ें:टिकट के लिए कहा तो आग बबूला हुआ पुलिसकर्मी, बस कंडक्टर के साथ की अभद्रता... वीडियो वायरल

सरफराज अहमद ने बताया कि वाराणसी से सौहार्द का संदेश लेकर उनका जत्था अजमेर शरीफ पहुंचा है. यहां राष्ट्र ध्वज के रंगों वाली 5.5 फीट लंबी और 3.5 फीट चौड़ी चादर को काशी के बुनकरों ने करीब 4 महीने में तैयार किया. इसे बनाने में लगभग 40 से 50 हजार रुपये का खर्चा भी आया है. ये हर साल की तरह इस बार भी राष्ट्रीय बुनकर कमेटी की ओर से दरगाह में पेश किया गया.

पढ़ें:स्पेशल: एक बार फिर आबाद होने लगी 'शिक्षा नगरी', नई तकनीक के साथ कोचिंग और हॉस्टल तैयार

सरफराज अहमद ने बताया कि वो कई साल से इसी तरह ख्वाजा गरीब नवाज के शहर अजमेर में तिरंगा चादर लेकर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी ओर से दिल्ली में अमर जवान ज्योति पर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. साथ ही पुष्कर में ब्रह्मा जी के दर्शन करने के बाद वो ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर 809वें उर्स में शामिल होने वो अजमेर पहुंचे. जहां बुनकर कमेटी ने तिरंगा चादर ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर पेश की और देश में अमन के लिए दुआ मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details