राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 11, 2021, 5:49 PM IST

ETV Bharat / city

अजमेर: BJP संगठन में जल्द होगा बदलाव, जिला अध्यक्ष सीट पर कई नेताओं की नजर

भारतीय जनता पार्टी के संगठन में अब कहीं ना कहीं बदलाव हो सकता है. जिला परिषद चुनाव में भाजपा खेमे की बगावत और कांग्रेस की सेंधमारी से इस बार सबक लेते हुए भाजपा संगठन व जनप्रतिनिधियों ने समन्वय से नगर निगम चुनाव में काम किया और बोर्ड बनाने में कामयाबी भी हासिल की है.

change in BJP organization, BJP organization ajmer
BJP के संगठन में जल्द होगा बदलाव...

अजमेर.भारतीय जनता पार्टी के संगठन में अब कहीं ना कहीं बदलाव हो सकता है. जिला परिषद चुनाव में भाजपा खेमे की बगावत और कांग्रेस की सेंधमारी से इस बार सबक लेते हुए भाजपा संगठन व जनप्रतिनिधियों ने समन्वय से नगर निगम चुनाव में काम किया और बोर्ड बनाने में कामयाबी भी हासिल की है.

अजमेर में भारतीय जनता पार्टी के संगठन में बदलाव संभव है...

निगम चुनाव में शहर जिला अध्यक्ष प्रियशील हाड़ा की पत्नी ब्रजलता हाड़ा के महापौर बनते ही अब कई लोगों की नजरें जिला अध्यक्ष पद पर टिक चुकी है. जिला अध्यक्ष के बदलाव के संकेत के चलते कई नये चेहरे इस कतार में नजर आने लगे हैं. वहीं, हाड़ा की पत्नी के मेयर बनने के बाद माना जा रहा है कि भाजपा प्रदेश संगठन उनसे कभी भी इस्तीफा मांग सकता है. हालांकि, संगठन की ओर से साफ तौर से इनकार किया जा रहा है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि हाड़ा खुद भी आगे होकर इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. क्योंकि, एक परिवार का एक पद की चर्चा बाजारों में भी जोरों पर हैं.

पढ़ें:गुटबाजी में डूबी कांग्रेस की नैया... 1990 के बाद से लगातार झेल रही हार, इस बार तो मुखिया का दावेदार ही नहीं मिला

शहर अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी...

दरअसल, अब जिला अध्यक्ष का पद मजबूत हो गया है. पहले जिला अध्यक्ष के पास केवल अजमेर शहर की जिम्मेदारी ही होती थी, लेकिन अब किशनगढ़ को भी शामिल कर इसका दायरा बढ़ा दिया गया है. शहर के 6 मंडल के अलावा किशनगढ़ मंडल भी उनके पास ही रहेगा, तो वहीं किशनगढ़ नगर परिषद व अजमेर नगर निगम में वनों का विस्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details